-किया सात जन्मों तक साथ निभाने का वादा

-साथी क्रिकेटरों समेत अन्य बारातियों ने खूब लगाए ठुमके

-बिष्टुपुर स्थित यूनाइटेड क्लब में हिंदू रीति-रिवाज से हुई शादी

JAMSHEDPUR: जमशेदपुर के अंतरराष्ट्रीय क्रिकेटर सौरभ तिवारी गुरुवार को निकिता मिश्रा के हो गए। झारखंड के ख्म्वर्षीय स्टार क्रिकेटर सौरभ तिवारी ने अपने बचपन की दोस्त निकिता मिश्रा संग सात जन्मों तक साथ निभाने का वादा करते हुए परिणय सूत्र में बंध गए। गुरुवार की रात बिष्टुपुर स्थित यूनाइटेड क्लब में सौरभ और निकिता की शादी हिंदू रीति-रिवाज के मुताबिक संपन्न हुई। विवाह समारोह में तिवारी व मिश्रा परिवार के रिश्तेदारों के अलावा झारखंड के तमाम नये-पुराने क्रिकेटर, राजनीति, प्रशासन एवं कॉरपोरेट जगत से जुड़े चुनिंदा लोग शामिल हुए.बारीडीह के विजया गार्डेन स्थित आवास से सौरभ की बारात शाम 7.ख्0 बजे निकली। मां कनकलता तिवारी, बहन कविता और निधि के अलावा अन्य परिजनों ने सौरभ को आशीर्वाद देकर घर से विदा किया। सौरभ के पिता सुनील तिवारी बारात की अगुवाई कर रहे थे.सुनहरे शेरवानी में जंच रहे थे सौरभ

खूब जंच रहे थे

हल्के सुनहरे रंग की शेरवानी में लंबे कद के सौरभ खूब जंच रहे थे। साथ ही अपने बचपन के प्यार को परिवार की रजामंदी से पाने की खुशी भी सौरभ के चेहरे पर स्पष्ट रूप से देखी जा सकती थी। मैदान पर अपने बल्ले से गेंदबाजों के छक्के छुड़ाने वाले सौरभ आज एक खूबसूरत दूल्हे के रूप में आकर्षण का केंद्र बने हुए थे। भगीना अंसुल शहबाला की भूमिका नजर आया। गुरुवार की रात दूल्हे सौरभ तिवारी अपनी लैंडरोवर (डिस्कवरी) पर सवार होकर रात के नौ बजे यूनाइटेड क्लब पहुंचे थे। सौरभ की बारात में दर्जनों अन्य वाहन भी शामिल थे.साथी क्रिकेटरों ने खूब लगाए ठुमके चमरिया गेस्ट हाउस के समीप सौरभ के बचपन के साथी व रणजी टीम के क्रिकेटर ने आधुनिक गानों पर खूब ठुमके लगाएं।

किया स्वागत

यूनाइटेड क्लब पहुंचने पर मिश्रा परिवार ने बारातियों का पूरे उत्साह के साथ स्वागत किया गया। यहां तिवारी और मिश्रा परिवार के बीच मिलन हुआ। मिलन समारोह का मुख्य आकर्षण निकिता के पिता उमाकांत मिश्रा और सौरभ के पिता सुनील तिवारी का गले मिलकर एक-दूसरे को बधाई देना रहा.बारात के यूसी पहुंचने पर वधू पक्ष की ओर से सौरभ की आरती उतारी गई और फिर उन्हें जयमाल के लिए क्लब के भीतर बने स्टेज पर जे जाया गया। कुछ ही देर में लाल रंग के जोड़े में दुल्हन निकिता की इंट्री हुई। फिर इस खूबसूरत जोड़े ने एक-दूसरे को माला पहनाकर जयमाल की विधि को पूरा किया। जयमाल के बाद सभी बाराती जहां जायकेदार भोजन का लुत्फ उठाने में व्यस्त हो गये, वहीं सौरभ और निकिता शादी की मंडप में पहुंच गये।

रिसेप्शन आज

क्रिकेटर सौरभ तिवारी ने अपनी शादी का रिसेप्शन शुक्त्रवार को ट्यूब मेकर्स क्लब (टीएमसी) में रखा है। इसमें खेल, राजनीति, प्रशासन एवं कॉरपोरेट जगत से कई नामचीन हस्तियां शामिल होंगे.रिसेप्शन में क्08 किस्म के व्यंजन मेहमानों को परोसे जाएंगे। टीएमसी में टेंट से लेकर खान-पान की जिम्मेदारी दास टेंट को सौंपी गई है। रिसेप्शन में लगभग एक हजार लोग शामिल होंगे।