JAMSHEDPUR: मानगो स्थित साउथ प्वॉइंट स्कूल के आठवीं के अमन कुमार दुबे और सातवीं की इरमनाज को भारत सरकार के साइंस एंड टेक्नोलॉजी डिपार्टमेंट की तरफ से 5-5 हजार रुपए की स्कॉलरशिप प्रदान की गई। दोनों स्टूडेंट्स को स्कूल के चेयरमैन शिव प्रकाश शर्मा और प्रिंसिपल मधु मिश्रा ने स्कूल कैंपस में स्कॉलरशिप की राशि प्रदान की। इस दौरान शिव प्रकाश शर्मा ने कहा कि 21 जून को अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस के मौके पर स्कूल कैंपस में योगा कंडक्ट कराया जाएगा। उन्होंने बच्चों से कहा कि जो योग करते हैं वे रोग से दूर रहते हैं। प्रिंसिपल ने कहा कि योग से एनर्जी मिलती है।

-----------

हाइवा के धक्के से मिहला गंभीर

JAMSHEDPUR: जुगसलाई थाना मेन रोड स्थित दुखु मार्केट के सामने गुरुवार की सुबह हाइवा के धक्के से महिला गीतिका शर्मा गंभीर रूप से घायल हो गई। उसे सिर और पैर में गंभीर चोट आई है। वह जुगसलाई थाना के नयाबाजार स्थित एमपी टावर की रहने वाली है। उसे टाटा मेन हॉस्पिटल (टीएमएच) में एडमिट कराया गया है, जहां उसकी स्थिति गंभीर बनी हुई है। वह बोलने की स्थिति में नही है। दुर्घटना के बाद एकत्रित हुई भीड़ ने भाग रहे हाइवा वाहन को पकड़ लिया। इसकी सूचना जुगसलाई थाने की पुलिस को दी। पुलिस ने मौके पर पहुंच हाइवा को जब्त कर लिया।

-------------

रेप के आरोपी को सात साल की सजा

JAMSHEDPUR: जिला जज वन सत्यप्रकाश सिन्हा की अदालत ने क्0 वर्षीय बच्ची से दुष्कर्म के मामले में बिरसानगर निवासी विजय ऑल किशोर बानरा को सात वर्ष और एक हजार रुपया जुर्माना की सजा गुरुवार को सुनाई। न्यायालय ने आरोपी के खिलाफ पर्याप्त साक्ष्य पाया था और मामले की सुनवाई में छह गवाहों ने गवाही दी थी। क्म् जून को दुष्कर्म मामले में दोषी करार दिया था। घटना सितंबर ख्0क्ख् की है।