-निचले इलाकों में विशेष चौकसी बरतने का निर्देश

JAMSHEDPUR: शहर में लगातार हो रही बारिश से बाढ़ के खतरे को देखते हुए गुरुवार को धालभूम अनुमंडल के एसडीओ आलोक कुमार ने जिले के आपदा प्रबंधन टीम के साथ बैठक की। इसमें तीनों निकायों के वरीय पदाधिकारियों के अलावा आपदा प्रबंधन से जुड़े सभी विभागों व जुस्को के प्रतिनिधियों ने हिस्सा लिया। एसडीओ ने सभी विभाग के पदाधिकारियों को किसी भी आपात परिस्थिति से निपटने के लिए तैयार रहने को कहा है। बैठक के बाद एसडीओ ने बताया कि शहर में लगातार हो रहे बारिश की वजह से नीचले इलाकों में बाढ़ का खतरा बढ़ जाता है। इसी के मद्देनजर गुरुवार को आपदा प्रबंधन की तैयारियों का जायजा लेने के उद्देश्य से बैठक रखी गयी थी। उन्होंने कहा कि पूरे बरसात को देखते हुए शहर के निचले इलाकों में विशेष चौकसी बरतने का निर्देश जारी किया गया है। किसी भी अनहोनी से निपटने के लिए जिला प्रशासन पूरी तरह से तैयार है।

------------

न्याय की गुहार

JAMSHEDPUR: सुंदरनगर निवासी शिव देवी ने सुंदर नगर थाना में आवेदन देकर न्याय की गुहार लगाई है। महिला का आरोप है कि जोगेंद्र साव, किशोर साव, सत्येंद्र साव, भारती देवी ने आकर घर खाली करने की धमकी दी है। घर खाली नहीं करने पर जान से मारने की धमकी भी दी है। महिला का कहना है कि ख्फ् जून को सुबह 9 बजे के करीब सभी लोग आए और घर खाली करने को लेकर मारपीट करने लगे। सुंदर नगर थाना में दिए गए आवेदन के मुताबिक घर में रखे बाइक, टीवी और अन्य सामान को क्षतिग्रस्त कर दिया।

लापरवाही से गुम हुआ लैपटॉप

बिरसा नगर जोन नंबर 7 निवासी एसवी गोपाल ने लैपटॉप खो जाने की प्राथमिकी सीतारामडेरा थाने में दर्ज कराई है। इसके मुताबिक एसवी गोपाल अपने फ्रैंड डॉ सोमनाथ दासगुप्ता के साथ किराए की गाड़ी इंडिगो से रांची से जमशेदपुर आ रहे थे। जमशेदपुर मानगो बस स्टैंड आने के बाद उन्हें वाहन को रिलीज कर दिया। थोड़ी देर के बाद उन्हें याद आया कि उनका एक बैग तो गाड़ी में छूट गया। जब मानगो बस स्टैंड गए तब तक कि इंडिगो जा चुकी थी। एसवी गोपाल ने बताया कि उन्हें इंडिगो के ड्राइवर और गाड़ी का नंबर नहीं पता है।

---------