-दुर्गा पूजा के दौरान प्रशासन ने लगाए हैं 61 सीसीटीवी कैमरे

-शहर में रैफ, रैप, जैप के अलावा जिला पुलिस के जवान संभालेंगे मोर्चा

JAMSHEDPUR : फेस्टिवल के दौरान शहर की निगहबानी के लिए विभिन्न चौक-चौराहों पर प्रशासन ने म्क् सीसीटीवी कैमरे लगाए हैं। किसी भी संदिग्ध व्यक्ति पर नजर पड़ने पर प्रशासन फौरन उस पर एक्शन लेगा। दुर्गा पूजा के दौरान शहर की सुरक्षा में जिला पुलिस बल की तैनाती की गई है। साथ ही संवेदनशील इलाकों में रैफ के जवान तैनात रहेंगे। इसके अलावा जैप के ख्00 जवान, टीटीएस से ख्00 जवान, रांची से रैप की दो कंपनी शनिवार को शहर पहुंच गई है। इसके अलावा होमगार्ड के अतिरिक्त भ्00 जवान भी जमशेदपुर पहुंच गए हैं, जो शहर में विधि व्यवस्था दुरुस्त करने में सहयोग करेंगे।

चप्पे-चप्पे पर पुलिस की तैनाती

एसएसपी ने बताया कि पूजा के दौरान चप्पे-चप्पे पर पुलिस सादे लिबास में भी तैनात रहेगी, ताकि कहीं किसी भी प्रकार की कोई अनहोनी न हो। एसएसपी ने बताया कि सीसीआर में स्थायी रूप से क्यूआरटी के जवानों को तैनात किया गया है। जहां क्यूआरटी में फ्0 सिपाही व दो हवलदार और आ‌र्म्स गार्ड के ख्क् सिपाही व दो हवलदार ख्ब् घंटे उपलब्ध है।

कैमरे की जद में रहता है 700 मीटर

शहर के चौक-चौराहों पर सोनी कंपनी के हाई डेफिनेशन

कैमरे लगाए गए हैं। इन कैमरे की क्षमता 700

मीटर तक स्पष्ट रूप से देखने की है। इनमें

घूमनेवाले और स्थाई कैमरे शामिल हैं।

पीसीआर से मॉनिटरिंग

शहर में लगाए गए म्क् कैमरों पर पुलिस कंट्रोल

में तैनात जवान मॉनिटरिंग कर रहे हैं। इसके लिए

दो जवानों को विशेष रूप से ड्यूटी दी जाती

है, ताकि हर संदिग्ध पर नजर रखी जा सके।

पुलिस की ओर से इसके लिए ख्ब् घंटे का एक

शिड्यूल तैयार किया गया है।

दुर्गापूजा के मद्देनजर शहर में सुरक्षा की पुख्ता व्यवस्था की गई है। सीसीटीवी कैमरों के चप्पे-चप्पे की सुरक्षा पर नजर रखी जाएगी। इसके अलावा पुलिस के जवान सादे लिबास में भी नजर आएंगे, जिनकी नजर हर संदिग्ध व्यक्ति पर रहेगी।

-अनूप टी मैथ्यू, एसएसपी, ईस्ट सिंहभूम