-स्लैग पीकर सोसाइटी के मेंबर्स की रोजी पर आयी आफत

-सोसाइटी के मेंबर्स को नहीं मिल पा रहा सालाना लोन

-चलते डंपर से स्लैग चुनने के दौरान गिरकर एक व्यक्ति हुआ घायल

-एमजीएम हॉस्पिटल में चल रहा ट्रीटमेंट

JAMSHEDPUR: आयरन स्लैग पीकर्स को-ऑपरेटिव सोसायटी के मेंबर्स को समय पर लोन नहीं मिल पा रहा है। कंपनियों से निकलने वाले स्लैग से उन्हें रॉ आयरन चुनने का मौका भी नहीं मिल पा रहा है, लेकिन चोरी-छुपे निकलने वाले डंपरों से एक गैंग द्वारा स्लैग उतारे जा रहे हैं। इस कारण पीकर्स को तो नुकसान हो ही रहा है, सोसायटी को भी मिलने वाले फंड से महरूम होना पड़ रहा है। इसके बावजूद इस मामले को लेकर न तो सोसाइटी के किसी अधिकारी और न ही चेयरमैन द्वारा मामले में कोई कार्रवाई की जा रही है।

चोरी छुपे निकालते हैं राॅ मेटेरियल

ट्रांसपोर्टर्स द्वारा कंपनियों से चोरी छुपे स्लैग का उठाव कर दूसरी जगह सप्लाई कर दी जाती है। स्लैग डंपिंग एरिया पर भी इसकी डंपिंग नहीं की जाती और अगर की भी जाती है तो उसमें से पहले ही स्लैग (रॉ आयरन) निकाल लिया जाता है, जिस कारण स्लैग पीकर्स को कुछ भी नहीं मिल पाता। इससे पहले भी आई नेक्स्ट ने न्यूज पब्लिश की थी कि एक गैंग द्वारा पहले ही स्लैग निकाल कर उसे स्क्रैप टाल में बेच दिया जाता है, जिससे सोसाइटी के मेंबर्स को लॉस हो रहा है।

---------------बॉक्स--------------

डंपर से स्लैग निकालने के दौरान गिरा

कंपनी से निकले स्लैग लदे एक डंपर से चोरी छुपे स्लैग (रॉ आयरन) निकालने के क्रम में एक व्यक्ति चलती डंपर से गिर पड़ा। इस घटना में उसे गंभीर चोट आयी है। घटना वेडनसडे दोपहर की है। भुइयांडीह लिट्टी चौक के पास स्लैग लदे डंपर से स्लैग चुनने के दौरान ओलीडीह थाना एरिया स्थित रोड नंबर-चार निवासी विष्णु भुइयां चलते डंपर से नीचे गिर पड़ा। एस क्रम में वह डंपर के पिछले पहिए के नीचे आकर गंभीर रूप से घायल हो गया। बाद में उसे ट्रीटमेंट के लिए एमजीएम हॉस्पिटल लाया गया।

स्लैग पीकर्स सोसायटी के मेंबर्स का कहना है कि वे चलती गाड़ी स्लैग नहीं निकालते हैं। उन्होंने कहा कि ट्रांसपोर्टर्स की मिलीभगत से पहले ही स्लैग चुन कर केवल छाई ही लक्ष्मीनगर डंपिंग साइट पर फेंकी जाती है। वहां भी दबंगों का कब्जा है, जिससे स्लैग पीकर्स को काफी प्रॉब्लम हो रही है।