JAMSHEDPUR: शहर में मोबाइल छिनतई गिरोह सक्रिय है। हर दिन घटना को अंजाम दे रहे है। ताजा मामला सिदगोड़ा थाना क्षेत्र की है जहां सोमवार की सुबह साढ़े सात बजे न्यू बारीडीह चौक स्थित पेट्रोल पंप के पास मार्निंग वॉक पर निकली साइकिल सवार युवती से बाइक सवार दो बदमाश मोबाइल छीनकर भाग निकले। घटना के दौरान किसी ने बदमाशों को पकड़ने की कोशिश नहीं की और देखते ही देखते दोनों फरार हो गए। एक सप्ताह में छिनतई की यह तीसरी घटना है। इससे पहले गोलमुरी नीलडीह गोलचक्कर के पास बिरसानगर निवासी आलोक तिवारी की पत्नी और बर्मामाइंस दुर्गा पूजा मैदान के सामने महिला से पर्स की छिनतई कर ली गई थी।

तमाशा देखते रहे लोग

सिदगोड़ा के न्यू बारीडीह चौक के पास जया सिंह अपने पिता मनोज सिंह के साथ सुबह टहल रही थी। पिता मनोज सिंह पैदल चल रहे थे, जबकि उनकी बेटी जया सिंह आगे आगे साइकिल पर चल रही थी, तभी बाइक सवार दो बदमाश उसके पास पहुंचे और उसे धक्का मारकर गिरा दिया। उसके गिरते ही पीछे बैठा युवक उसके हाथ से मोबाइल छीनकर भाग निकला। घटना के बाद युवती ने शोरगुल की, लेकिन पेट्रोल पंप और आस पास में खड़े लोग तमाशा देखते रहे.च्बच्ची ने एक राहगीर के मोबाइल से पीछे चल रहे पिता को फोन पर घटना की जानकारी दी। इसके बाद वे भागते हुए मौके पर पहुंचे और बेटी को घर लेकर चले गए।

चोरी हुई मोबाइल एनआईटी मोड़ से बरामद

कांड्रा थाना अंतर्गत कुनामाचा गांव की युवती डॉली हेंब्रम का मोबाइल फोन ऑटो से जमशेदपुर से कांड्रा जाने के क्रम में चोरी हो गया था। सोमवार की दोपहर वह ऑटो से जमशेदपुर से कांड्रा आ रही थी। ऊषा मोड़ के पास घर फोन करने के लिए जब मोबाइल निकालना चाहा तो देखा कि पर्स व मोबाइल गायब हैं। इसके बाद उसने गम्हरिया थाना में इसकी जानकारी दी। इसके बाद टेक्निकल सेल की मदद से पुलिस ने मोबाइल का लॉकेशन का पता लगाते हुए एसआईं रितेश कुमार व एएसआई मो खलील अंसारी आदित्यपुर एनआइटी के पास पहुंचे। पुलिस को देख स्कूटी सवार युवक पर्स व मोबाइल छोड़कर भाग खड़ा हुआ, जिसे जब्त कर पुलिस ने युवती को सौंप दिया।