-सीएम के निर्देश के बाद सुपरिंटेंडेंट ने बच्ची को मंगलवार को आने की दी सलाह

JAMSHEDPUR(30 Jan) : सीएम रघुवर दास ने एक चार वर्षिय बेजुबान बच्ची के ट्रीटमेंट के लिए एमजीएम हॉस्पिटल के सुपरिंटेंडेंट डॉ। आरवाई चौधरी को निर्देश दिया है। दरअसल, बागुनहातू स्थित बी ब्लाक निवासी भीम सेन की चार वर्षीय पुत्री श्रेया सेन उर्फ पुष्पा बोलने में असमर्थ है। डॉक्टर्स ने उसे सर्जरी की सलाह दी है। भीम सेन बच्ची के जन्म के बाद से ही लापता है। इस कारण बच्ची का पालन-पोषण भीम के बड़े भाई राजेश सेन की देखरेख में हो रहा है। शुक्रवार की शाम सीएम के शहर आगमन पर एग्रिको स्थित उनके आवास पर बच्ची के परिजनों ने सीएम से गुहार लगायी थी। इसके बाद सीएम ने उन्हें शनिवार को एमजीएम हॉस्पिटल बुलाया था। इस दौरान उन्होंने सुपरिंटेंडेंट को इलाज का निर्देश दिया। सुपरिंटेंडेंट ने श्रेया को मंगलवार को आने को कहा। हालांकि बच्ची की सर्जरी के लिए पिडियाट्रिक्स सर्जन की जरुरत है, लेकिन एमजीएम हॉस्पिटल में पिडियाट्रिक्स सर्जन उपलब्ध नहीं है। बच्ची के परिजन आश्वासन लेकर घर वापस लौट गए।

स्थायी करने की मांग

एमजीएम हॉस्पिटल अस्थायी सफाई कर्मचारी संघ के एक प्रतिनिधि मंडल शुक्रवार को हॉस्पिटल में मौजूद सीएम रघुवर दास को एक मेमोरेंडम सौंप कर स्थायी की मांग की है। संघ के प्रेसिडेंट उषा देवी ने कहा कि विगत क्ब् वर्षो से नियमित रूप से भ्भ् सफाई कर्मी कार्यरत है। लेकिन सरकार इसपर ध्यान नहीं दे रही है। इस दौरान रवि नामता, जयंत चौबे, मीना देवी, गिरीश कारवा, सुरेश्वर सागर, सुकमती बिरुली सहित अन्य उपस्थित थे।

आउट सोर्सिग का विरोध

पारा मेडिकल कर्मचारियों के एक प्रतिनिधि मंडल ने हेल्थ डिपाटमेंट के प्रिंसिपल सेक्रेटरी के विद्यासागर को एक मेमोरंडम सौंप कर ठेकेदारी प्रथा को खत्म करने की मांग की। इसपर हेल्थ सेक्रेटरी ने आश्वासन देते हुए कहा कि 900 कर्मचारियों की बहाली होनी है। इसमें अधिक से अधिक स्थायी कर्मचारी ही होंगे। इसके साथ ही कॉलेज में छात्रावास, अगल क्लास रूम, स्टाइपेंड सहित अन्य की मांग की। इस अवसर पर अजय कुमार, पुष्पदेव मेहता, तरनू निशा, अमित कुमार, प्रीतम कुमार, शंकर पांडेय सहित अन्य उपस्थित थे।

बहाली की मांग

जीएनएम हॉस्टल की प्रिंसिपल सोसन टोपनो ने हेल्थ सेक्रेटरी को मेमोरंडम सौंप कर स्थायी सुपरिंटेंडेंट की मांग की। सोसन टोपनो रविवार को रिटायर्ड हो रही है। इसके बाद से यह पद रिक्त रहेगा। वहीं उन्होंने एएनएम स्कूल शुरु करने की भी मांग की। हॉस्पिटल में करीब फ्00 नर्सो की जरूरत है। लेकिन ब्8 के भरोसे ही हॉस्पिटल चल रहा है।