JAGANNATHPUR : जमशेदपुर में आयोजित दो दिवसीय राज्य स्तरीय कराटे प्रतियोगिता में कस्तूरबा गांधी आवासीय बालिका उच्च विद्यालय का प्रदर्शन सराहनीय रहा। इस प्रतियोगिता में विद्यालय से 4 छात्राओं ने भाग लिया था। इसमें चारों प्रतिभागियों ने सफलता हासिल की। 4 में 2 प्रतिभागी ने 2-2 पदक लिए। प्रतिभागी शिलवंती सिंकु ने गोल्ड और सिल्वर और पदमनी देवगम ने सिल्वर और ब्रांज मेडल झटके। वहीं प्रतिभागी छात्र दयवन्ती दोराईबुरू तथा तुलसी केराई ने 1-1 सिल्वर पदक जीता। छात्राओं की सफलता पर विद्यालय प्रबंधन समिति ने उन्हें बधाई दी और उज्ज्वल भविष्य की कामना की।

----------------

साफ-सफाई नहीं हुई

CHAKRADHARPUR : छठ पूजा को लेकर नगर पर्षद चक्रधरपुर इस बार उदासीन दिखा। चक्रधरपुर के संजय नदी के सीढ़ी घाट, बालू घाट एवं थाना नदी घाट में साफ-सफाई नगर पर्षद द्वारा नहीं की गई। गंदगी में ही श्रद्धालुओं ने पूजा अर्चना की। सामर्थ लोगों ने अपने हिसाब से साफ-सफाई कराई। लेकिन आने-जाने वाले रास्तों एवं नदी के चारों तरफ गंदगी का अम्बार लगा रहा। साथ ही जिस स्थान पर श्रद्धालुओं ने पूजा-अर्चना की, वहां सीढ़ी में काई जमी थी। जिससे श्रद्धालु फिसल कर गिर भी रहे थे। नदी में भी काफी गंदगी थी।

------------------------

आंखों की जांच की गई

CHAKRADHARPUR: चक्रधरपुर में प्रखंड संसाधन केन्द्र परिसर में नेत्र जांच शिविर लगा। शिविर में ख्0 स्कूलों के चयनित ब्8 छात्र-छात्राएं नेत्र दोष जांच कराने पहुंचे। नेत्र सहायक वीरेन्द्र महतो ने छात्र-छात्राओं नेत्र दोष की जांच की। जिसमें फ्0 विद्यार्थियों में नेत्र दोष पाए गए। इनमें ख्8 छात्र-छात्राएं चश्मे के लिए चयनित किए गए। जबकि एक का आपरेशन किया जाएगा और एक विद्यार्थी में विटामिन सी की कमी पाई गई। इस दौरान झारखंड शिक्षा परियोजना के प्रखंड कार्यक्रम पदाधिकारी अजय कुमार, राजेश खलको, रिसोर्स टीचर अनिल प्रजापति, अश्रि्वनी कुमार, रौशन तब्बसुम समेत विभिन्न विद्यालयों के शिक्षक आदि मौजूद रहे।