-साकची चौक के पास की है घटना

-ऑटो में कैपिसिटी से ज्यादा बच्चे सवार थे

-विवेकानंद स्कूल का स्टूडेंट है बिट्टू

JAMSHEDPUR: ऑटो की डिक्की से गिरकर विवेकानंद स्कूल में दूसरी क्लास का छात्र बिट्टू घायल हो गया। उसका इलाज एमजीएम हॉस्पिटल में चल रहा है। घटना मंगलवार को दोपहर दो बजे के आसपास साकची चौक के पास हुई। घटना का कारण ऑटो का असंतुलित होना बताया जा रहा है। छायानगर डब्बालाइन निवासी बिट्टू के परिजनों ने बताया कि ऑटो में कैपिसिटी से ज्यादा बच्चे सवार थे। बिट्टू ऑटो की पिछली सीट पर बैठा हुआ था। उसके बगल में दो अन्य स्टूडेंट बैठे थे। पिछली सीट के सामने में तीन स्टूडेंट बैठे हुए थे। साकची गोल चक्कर के पास से जैसे ऑटो ने टर्न लिया, ऑटो की डिक्की में बैठा बिट्टू नीचे गिर गया। उसे दाहिने पैर और हाथ में चोट लगी है। घटनास्थल पर मौजूद लोगों ने बताया कि गिरने के बाद बिट्टू बड़ी वाहनों की चपेट में आते-आते बचा। इस दौरान वहां काफी संख्या में भीड़ जमा हो गई।

शहर में जारी है स्कूल वैनों में अोवरलोडिंग

स्कूल वैनों में ओवर लोडिंग जारी है। पिछले दिनों ट्रैफिक पुलिस और परिवहन विभाग की ओर से ताबड़तोड़ अभियान चलाकर ओवरलोडिंग पर नकेल कसा गया था। लेकिन ऑटो और वैन चालकों की बेमियादी हड़ताल को देखते हुए अभियान को रोक दिया गया है। परिवहन विभाग की ओर से सभी स्कूल ऑटो और वैनों में बच्चों की संख्या का लिस्ट जमा कराने का निर्देश दिया गया था।

क्या है निर्देश?

एमवीआई अवधेश कुमार के अनुसार ऑटो पर सात बच्चों और वैन में क्ख् बच्चों को बैठाने की छूट दी गई है। इनसे ज्यादा बच्चे होने पर ही धरपकड़ की जाएगी। ऑटो ड्राइवर के बगल में किसी बच्चे को बैठाने की इजाजत नहीं है। ऐसा करने वालों के खिलाफ कार्रवाई का जाएगी।