-रजिस्ट्रेशन नहीं होने के कारण इंटर के छात्र हुए आक्रोशित

-मामला केएमपीएम इंटर कॉलेज की जैक से मान्यता रद होने का

JAMSHEDPUR: रजिस्ट्रेशन नहीं होने से नाराज क्ख्वीं के स्टूडेंट्स ने एक बार फिर बिष्टुपुर स्थित मिसेज केएमपीएम इंटर कॉलेज में जमकर हंगामा किया। कॉलेज कैंपस में सजावट के लिए रखे गमलों को फोड़ दिया। इतना ही नहीं कॉलेज के बैनर को भी फाड़ डाला। स्थिति बिगड़ते देख कॉलेज मैनेजमेंट को बिष्टुपुर थाने से पुलिस बुलानी पड़ी। बिष्टुपुर थाना प्रभारी जीतेंद्र कुमार और सब इंस्पेक्टर मो कुद्दूस ने स्टूडेंट्स को शांत कराने की काफी कोशिश की, लेकिन वे कुछ भी सुनने को तैयार नहीं हुए। हंगामा कर रहे स्टूडेंट्स ने कहा कि कॉलेज मैनेजमेंट की लापरवाही के कारण उनका भविष्य दांव पर लग गया है।

नहीं हुई है क्क्वीं की परीक्षा

स्टूडेंट्स ने बताया कि क्क्वीं की परीक्षा अभी तक नहीं ली गयी है। रजिस्ट्रेशन भी नहीं हो रहा है। छात्रों ने ब्लैकबोर्ड पर 'वी वान्ट रजिस्ट्रेशन नॉट एक्जाम' लिखकर शोर मचाना शुरू कर दिया। स्टूडेंट्स ने कॉलेज मैनेजमेंट पर सवाल खड़ा करते हुए कहा कि जब जैक ने कॉलेज की मान्यता रद्द कर दी है, तो फिर उनका एडमिशन ही क्यों लिया गया था। कॉलेज मैनेजमेंट वैकल्पिक व्यवस्था के तहत हमारा रजिस्ट्रेशन करे, ताकि वेक्ख्वीं की परीक्षा में बैठ सकें। हंगामा सुबह क्क्.फ्0 बजे से दोपहर क्.फ्0 बजे तक चला। सेशन ख्0क्ब्-क्म् में आ‌र्ट्स, साइंस व कॉमर्स में करीब 7भ्0 स्टूडेंट्स हैं। इन सभी का भविष्य दांव पर लगा है। इस मामले को लेकर छात्रों ने ख्भ् जून को भी कॉलेज में हंगामा किया था।

कॉलेज को जैक से मान्यता दिलाने के लिए कई बार मानव संसाधन विभाग से संपर्क किया गया है। झारखंड के कई कॉलेजों की मान्यता का मामला लटका हुआ है। हमारी कोशिश है कि बहुत जल्द परीक्षा हो। स्टूडेंट्स अपनी पढ़ाई जारी रखें।

-एके मिश्रा, प्रिंसिपल, मिसेज केएमपीएम इंटर कॉलेज, बिष्टुपुर।

मिसेज केएमपीएम कॉलेज का मामला काफी गंभीर है। सरकार को कॉलेज की समस्या को हल करने की कोशिश करनी चाहिए।

-दीपक, एबीवीपी

जब मान्यता रद्द हो गई थी तो हमारा एडिमशन क्यों लिया गया। अब कॉलेज मैनेजमेंट एग्जाम की जिम्मेदारी ले।

सुशांत, स्टूडेंट

ख्0क्ब्-क्म् बैच के लिए हमारा एडमिशन लिया गया। क्क्वीं के बाद बिना परीक्षा लिए ही क्ख्वीं में भेज दिया। अब एग्जाम की चिंता सता रही है।

-विक्की, स्टूडेंट

प्रबंधन की लापरवाही के कारण आज हमारा भविष्य दांव पर लग गया है। क्क्वीं की परीक्षा अभी तक नहीं ली गयी है। रजिस्ट्रेशन भी नहीं हो रहा है।

-सागर, स्टूडेंट