-कोल्हान यूनिवर्सिटी में पहली बार OMR (Optical Mark Recognition) आंसर शीट पर होगा एग्जाम

-कल से शुरू होने वाले एमसीए, एमबीए और एमबीबीएस एग्जाम में स्टूडेंट्स को ओएमआर शीट पर देना होगा आंसर

JAMSHEDPUR: कोल्हान यूनिवर्सिटी के स्टूडेंट्स को अब एग्जाम में ओमआर आंसर शीट पर लिखना होगा। इसकी शुरुआत शनिवार से स्टार्ट हो रहे एमबीए, एमसीए और एमबीबीएस एग्जाम से होगी। पिछले एक साल में केयू में हुए चेंजेज में अब यह भी जुड़ने वाला है। इस फॉर्मेट पर एग्जाम होने से स्टूडेंट्स की कॉपियों का इवैल्यूएशन उनके रोल नंबर से नहीं बल्कि उनके ओएमआर शीट के बारकोड से किया जाएगा।

इतनी जानकारी देनी होगी

ओएमआर शीट पर परीक्षार्थियों को एग्जामिनेशन सेंटर कोड, कॉलेज कोड, सब्जेक्ट कोड, रोल नंबर, आंसर शीट की आइडीआर संख्या आदि भरना होगा। स्टूडेंट्स को सारी जानकारी काली बॉल प्वॉइंट पेन से भरनी होगी।

क्0 बजे से एग्जाम, 9:फ्0 रिपोर्टिग टाइम

शनिवार से स्टार्ट हो रहे एमसीए सेकेंड सेमेस्टर, एमबीए फ‌र्स्ट और थर्ड सेमेस्टर और एमबीबीएस थर्ड प्रोफेशनल के पार्ट वन और पार्ट टू का एग्जाम क्0 से क् बजे तक कंडक्ट किया जाएगा। स्टूडेंट्स को 9:फ्0 बजे रिपोर्ट करना है। आधे घंटे का समय उन्हें ओएमआर शीट भरने के लिए दिया जाएगा। एग्जामिनेशन का सेंटर मिसेज केएमपीएम वोकेशनल कॉलेज में है।

ओएमआर आंसर शीट पर एग्जाम लेने का इंस्ट्रक्शन गवर्नर हाउस से आया था। परीक्षार्थियों को सावधानी रखनी होगी और सही जानकारी काले बॉल प्वॉइंट से भरना होगा। एग्जाम क्0 बजे से है पर रिपोर्टिग टाइम 9:फ्0 बजे की है।

- डॉ गंगा प्रसाद, एग्जामिनेशन कंट्रोलर केयू