-अब नहीं चलेगी स्लूल ऑटो और वैन चालकों की मनमानी

ऑटो और वैन चालकों की मनमानी से जिला प्रशासन ने लिया निर्णय

JAMSHEDPUR: शहर के तमाम प्राइवेट स्कूलों के बच्चे सिटी बसों में स्कूल जाएंगे। घर से स्कूल और स्कूल से घर पहुंचाने का काम अब सिटी बसें करेंगी। जिला प्रशासन ने कई साल से बारीडीह बस डिपो में खड़ी बसों को इस काम में लगाने का फैसला किया है। इस संबंध में डीसी डॉ। अमिताभ कौशल ने जिला परिवहन अधिकारी संजय पीएम कुजूर, जमशेदपुर अक्षेस के विशेष अधिकारी दीपक सहाय और मानगो के विशेष अधिकारी जेपी यादव के साथ बैठक की।

भ्0 बसें हैं जेएनएसी के पास

बैठक में फैसला हुआ है कि सिटी बसों को छात्रों को स्कूलों से घर और घर से स्कूल तक ले जाने के लिए चलाया जाएगा। जमशेदपुर अक्षेस के पास इस वक्त भ्0 सिटी बसें हैं। इनमें से कुछ ख्रराब हैं। डीसी ने इन सिटी बसों को ठीक कराने की निर्देश जमशेदपुर अक्षेस के विशेष अधिकारी दीपक सहाय को दिया है।

पिछली बार भी हुआ था निर्णय, धरा रह गया आदेश

पिछली बार जब स्कूली ऑटो ड्राइवरों की हड़ताल हुई थी तब भी जिला प्रशासन ने सिटी बसों को इस काम के लिए सड़कों पर उतारने का फैसला लिया था। लेकिन सिटी बसें सड़कों पर नहीं दौड़ पाई थीं। सिटी बसों को स्कूली बच्चों को लाने-ले जाने के लिए लगाने में बड़ी पेचीदगी है। सिटी बसों के परिचालन की निगरानी की भी समस्या होगी। अब देखना है कि इस बार जिला प्रशासन का यह फैसला कोई रंग लाता है या नहीं।