-आदित्यपुर थाना एरिया के रोड नंबर-13 में रहती थी विवाहिता

-तीन साल पहले हुई थी शादी, परिजनों का आरोप अक्सर करता था प्रताडि़त

-साकची पुलिस ने पति और ससुर को कब्जे में लेकर आदित्यपुर पुलिस के हवाले किया

JAMSHEDPUR : आदित्यपुर थाना एरिया के रोड नंबर-क्फ् में रहने वाले रंजीत पाठक की पत्नी जूली देवी (ख्ख् वर्ष) की फांसी पर लटकने से मौत हो गई। घटना के बाद शुक्रवार को मृत जूली के परिजनों और पड़ोसियों ने उसके पति पर दहेज के लिए मारपीट कर हत्या का आरोप लगाया और एमजीएम हॉस्पिटल के कैंपस में उसकी खूब धुनाई की। बवाल होता देख साकची थाना पुलिस ने जूली के पति और ससुर को थाने ले गई और शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए एमजीएम मेडिकल कॉलेज भेज दिया गया। जूली के पति और ससुर को आदित्यपुर थाना पुलिस के हवाले कर दिया है। समाचार लिखे जाने तक एफआईआर दर्ज करने की प्रक्रिया चल रही थी।

यह है मामला

आदित्यपुर के रोड नंबर क्फ् में किराए के मकान में रहने वाले रंजीत पाठक की शादी बागबेड़ा रोड नंबर म् में रहने वाले नंदलाल ठाकुर की बेटी जूली की तीन साल पहले हुई थी। रविवार की रात करीब 7 बजे जूली को घर की दिवार पर लगे किल पर रस्सी से लटका पाया गया। घटना के बाद रात के करीब नौ बजे रंजीत जूली को एमजीएम हॉस्पिटल ले गया, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। जूली देवी का एक दो साल का बेटा भी है। जूली देवी की दादी इंदू देवी ने बताया कि जूली के माता-पिता बेटी के शादी के बाद बिहार के सहरसा जिले में अपने गांव रहने चले गए। उन्होंने बताया कि शादी के वक्त रंजीत बागबेड़ा में किराए के मकान में रहता था। वह चिटफंड का काम करता था। उन्होंने बताया कि शादी के म् महीने तक सब कुछ ठीक था। उन्होंने आरोप लगाया कि रंजीत को जब चिटफंड में लॉस होने लगा तो उसने जूली को मायके से पैसे लेकर आने के लिए कहने लगा। इंदू ने बताया कि उन्होंने सबकुछ जानने के बाद भी पोती को कई बार पैसे दिए। दादी का आरोप है कि कुछ दिनों बाद रंजीत जूली से एक लाख रुपए की डिमांड करने लगा और नहीं देने पर उसे घर से निकालने की धमकी भी दी। इसके बाद जूली ने दादी से भ्0 हजार रुपए लेकर रंजीत को दिए थे। रंजीत कई लोगों के चीटफंड के पैसे लेकर फरार हो गया था और फिर आदित्यपुर में किराए के मकान में रह रहा था।

पिलाया था फिनाइल

दादी का आरोप है कि पिछले साल रंजीत ने जूली को गंभीर हालत में उनके बागबेड़ा स्थित घर पहुंचा था। पूछने पर बताया कि पता नहीं इसने क्या खा लिया है। रंजीत के आग्रह करने के बाद उन्होंने अपनी पोती का ट्रीटमेंट करवाया था। ठीक होने के बाद जूली ने दादी को बताया था कि रंजीत ने पैसे की मांग को लेकर उसके साथ मारपीट की थी। जूली ने जब इसकी शिकायत पुलिस में करने की बात कही तो रंजीत ने उसे जबरदस्ती फिलाइल पिला दिया था। दादी ने बताया कि रंजीत की ऐसी हरकत से जूली हमेशा सहमी-सहमी सी रहती थी।