-सिटी एसपी चंदन झा के नेतृत्व में सोमवार को होगी बैठक

JAMSHEDPUR: शहर की ट्रैफिक व्यवस्था ऊपरवाले के भरोसे ही चल रही है। सड़कों पर ही वाहन पार्किग की जा रही है। जिससे सड़कें कंजस्टेड हो रही हैं। हर तरफ जाम ही जाम नजर आता है। जाम से राहत दिलाने व ट्रैफिक व्यवस्था को दुरुस्त करने के लिए लिए सिटी एसपी चंदन झा के नेतृत्व में एक टीम का गठन किया गया था। सोमवार को टीम के साथ सिटी एसपी चंदन झा की बैठक होगी। बैठक के बाद उक्त टीम शहर की ट्रैफिक व्यवस्था दुरूस्त करने के लिए सड़कों पर उतरेगी। ताकि आम जनता को जाम से मुक्ति ि1मल सके।

अस्थाई गोलचक्कर व रूट डायवर्सन कर किया जा रहा सर्वे

शहर की ट्रैफिक व्यवस्था दुरुस्त करने के लिए फिलहाल कुछ महत्वपूर्ण सर्वे किये जा रहे हैं। इसमें पुराना कोर्ट के पास अस्थाई गोलचक्कर का निर्माण कर वाहनों को वहां से गुजरने में होने वाली परेशानी या आराम जैसे दोनों पहलुओं पर नजर रखी जा रही है। इस गोलचक्कर के कारण जाम से राहत मिलती है या नहीं इसे भी देखा जा रहा है। वहीं साकची बस स्टैंड के समीप बने गोलचक्कर में अक्सर जाम रहता है। जाम से राहत के लिए ट्रैफिक पुलिस ने गोलचक्कर के समीप एक रास्ते को बंद कर कुछ देर के लिए जाम की स्थिति पर नजर रखी। मानगो चौक के समीप नाले के ऊपर ढलाई कर सड़क को चौड़ा किया गया ताकि जाम की स्थिति से राहत मिल सके।

यहां रहती है जाम की स्थिति

मानगो ब्रिज, स्टेट माइल रोड साकची, साकची बस स्टैंड गोलचक्कर, मानगो बस स्टैंड वाली सड़क, शीतला मंदिर गोलचक्कर से आम बगान वाली सड़क पर, एमजीएम अस्पताल गोलचक्कर में अक्सर जाम की स्थिति बनी रहती है।

यातायात व्यवस्था दुरुस्त करने के लिए कुछ परीक्षण किये जा रहे हैं। ईद के बाद से अभियान में तेजी आयेगी

-विवेकानन्द ठाकुर ट्रैफिक डीएसपी

सोमवार को बैठक करने के बाद ट्रैफिक व्यवस्था दुरुस्त करने की तैयारी की जाएगी

-चंदन झा, सिटी एसपी, जमशेदपुर