JAMSHEDPUR: स्वाइन फ्लू के बाद अब शहर में जापानी इंसेफ्लाइटिस (जेई) पांव पसारना शुरू कर दिया है। सोमवार को चिलगु निवासी एक महिला में जेई के लक्षण पाएं गए। जिला सर्विलांस विभाग द्वारा पीडि़त का नमूना लेकर जांच को एमजीएम कॉलेज भेजा गया। महिला का इलाज टाटा मेन हॉस्पिटल में चल रहा है। डॉक्टर्स के अनुसार उसकी स्थिति गंभीर बताया जा रहा है।

-----------

कुड़मी सेना ने सीएम को लिखा लेटर

e>jamshedpur@inext.co.in

JAMSHEDPUR: प्राइवेट स्कूल्स पर बीपीएल स्टूडेंट्स के साथ भेदभाव बरतने का आरोप लगाते हुए कुड़मी सेना ने मुख्यमंत्री को पत्र लिखा है। डीसी के माध्यम से मुख्यमंत्री को भेजे गए इस लेटर में कहा गया है कि प्राइवेट स्कूल्स में किसी तरह का प्रोग्राम होने पर बीपीएल स्टूडेंट्स को नहीं बुलाया जाता है। दूसरे दिन जब बच्चे स्कूल जाते हैं तो उनका मजाक उड़ाया जाता है। कुड़मी सेना के केंद्रीय अध्यक्ष शैलेंद्र महतो द्वारा मुख्यमंत्री से ऐसी शिकायतों की जांच की मांग की गई है।

-----------

सिविल सर्जन ऑफिस में बैठक

JAMSHEDPUR: हेल्थ डिपार्टमेंट की ओर से सोमवार को सिविल सर्जन ऑफिस में समीक्षा बैठक आयोजित की गई। इस अवसर पर डिस्ट्रिक्ट के सभी कम्यूनिटी हेल्थ सेंटर (सीएचसी) प्रभारी उपस्थित थे। सिविल सर्जन डॉ। एसके झा ने सभी योजनाओं को धरातल पर उतारने का सख्त निर्देश दिया। ताकि अधिक से अधिक लोगों तक योजनाओं का लाभ पहुंच सके। उन्होंने कहा कि जिले में क्-क्भ् मई तक स्वच्छता अभियान चलाने का निर्णय लिया गया। सभी प्रभारियों को कहा गया है कि अपने-अपने केंद्रों पर विशेष तौर पर साफ-सफाई अभियान चलाएं। साथ ही आने वाले मरीजों को भी इसके प्रति जागरूक करें, ताकि गंदगी से होने वाले बीमारियों से बचा जा सके। वहीं केंद्रों पर गर्भवती महिलाओं को विशेष सुविधा देने की बात कहीं गई। इसके लिए सभी सेंटर्स पर ख्-ख् प्रसव प्वाइंट तैयार करने को कहा गया। मौके पर जिला सर्विलांस पदाधिकारी डॉ। साहिर पॉल, सदर हॉस्पिटल के उपाधिक्षक डॉ। स्वर्ण सिंह सहित अन्य उपस्थित थे।