छ्वन्रूस्॥श्वष्ठक्कक्त्र: रेलवे ने टाटा-काचेगुड़ा-टाटा साप्ताहिक स्पेशल ट्रेन के फेरों में बढ़ोतरी की है। आगामी सात जनवरी से टाटा-काचेगुड़ा साप्ताहिक स्पेशल ट्रेन का परिचालन आरंभ होगा। यह ट्रेन जनवरी की सात, 14, 21, 28, फारवरी के चार, 11, 18, 25 व मार्च के तीन, 10, 17, 24 व 31 मार्च को टाटानगर से रवाना होगी। वही काचेगुड़ा-टाटा स्पेशल ट्रेन छह जनवरी को काचेगुड़ा स्टेशन से रवाना होगी। यह सप्ताहिक ट्रेन 30 मार्च तक चलेगी। ट्रेन के फेरे बढ़ाये जाने से यात्रियों में खुशी है।

राजधानी एक्स। को समय पर चलाएं

बुधवार को भुवनेश्वर पहुंचने वाली नई दिल्ली-भुवनेश्वर राजधानी एक्सप्रेस को समय पर चलाने का निर्देश चक्रधरपुर मंडल की ओर से महत्वपूर्ण स्टेशनों को जारी किया गया है।

आज से मिलेगा एसी प्रीपेड लांज

टाटानगर स्टेशन के एक नंबर प्लेटफार्म पर पूरी तरह से बनकर तैयार एसी प्रीपेड लॉज बुधवार से यात्रियों के लिए खोल दिया जाएगा। यात्री सुविधा को ध्यान में रखते हुए मंडल के अधिकारी ने प्रीपेड लॉज चालू करने का निर्देश दिया है। हालांकि इसका विधिवत उद्घाटन चक्रधरपुर रेल मंडल के डीआरएम वीके साहू 29 दिसंबर को करेंगे। दो घंटे के लिए महज 50 रुपये खर्च कर यात्री इस लॉज का लाभ ले सकेंगे। अत्याधुनिक दो मंजिला एसी प्रीपेड लॉज को तैयार करने में ठेकेदार को करीब तीन महीने का समय लग गया। प्रीपेड लॉज के आरंभ होने से सामान्य टिकट वाले यात्री भी पैसे खर्चकर एसी का लुप्त उठा सकेंगे।

स्कॉउट कोटे से होगी रेलवे में बहाली

दक्षिण-पूर्व रेलवे में स्कॉउट एंड गाइड व सांस्कृतिक कोटे से युवाओं की बहाली का रास्ता साफ हो गया है। रेलवे बोर्ड ने 23 दिसंबर को यह आदेश सभी जोन में भेजा दिया है। इस आदेश से युवाओं में स्कॉउट एंड गाईड समेत सांस्कृतिक कार्यक्रम में हिस्सा लेने का मनोबल बढ़ेगा।

रद रहेगी टाटा-इतवारी पैसेंजर

रैक की कमी की वजह से बुधवार 25 दिसंबर को टाटा-इतवारी पैसेंजर ट्रेन रद रहेगी। रेलवे की ओर से इस संबंध में मंगलवार देर शाम आदेश जारी कर दिया गया।