छ्वन्रूस्॥श्वष्ठक्कक्त्र : बिष्टुपुर एंव सोनारी थाना क्षेत्र स्थित मरीन ड्राइव से विगत गुरुवार को दो ट्रकों के ड्राइवरों से लूट की घटना को अंजाम देने के आरोप में त्वरित कारवाई करते हुए पुलिस ने चार आरोपियों को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार चारों आरोपी विजय मछुआ, मंगल निषाद, राधेश्याम भुइयां व धोंधू गोप सोनारी थाना क्षेत्र के न्यू कपाली बस्ती के निवासी है। यह जानकारी शुक्रवार को सिटी एसपी प्रशांत आनंद ने पत्रकारों को दी।

ड्राइवरों को किया था घायल

सिटी एसपी ने बताया कि गुरुवार की शाम 4 बजे के बिष्टुपुर थाना क्षेत्र के मरीन ड्राइव में खड़ी एक ट्रक के ड्राइवर छोटे लाल बिंद के पेट पर उस्तूरा से हमला कर अपराधियों ने 4 हजार रुपये नगद लूट कर फरार हो गए थे.जबकि गुरुवार की रात्रि 12 बजे के करीब सोनारी के न्यू कपाली बस्ती स्थित मरीन ड्राइव के पास खड़ी ट्रक के ड्राइवर पंकज कुमार सिंह एंव खलासी पुनीत कुमार गुप्ता को लाठी-डंडे व चाकू का भय दिखाकर 7 हजार रुपये नगद सहित 2 मोबाइल फोन लूट ली थी।

स्थानीय लोगों की मदद से पकड़े गए लुटेरे

एसपी ने बताया कि पुलिस ने लूट की घटना के बाद पूछताछ के बाद आरोपियों के हुलिये के अनुसार अनुसंधान करना प्रारंभ किया। जिसके बाद स्थानीय लोगों की सहायता से पुलिस ने लूट की घटना में संल्पित अपराधकर्मियों को चार घंटे के अंदर गिरफ्तार किया है। सिटी एसपी ने बताया कि गिरफ्तार अपराधकर्मियों ने अपना गुनाह पुलिस के समक्ष कबूल करते हुए दोनों ही घटनाओं में अपनी संल्पितता स्वीकार की है।

कैश व मोबाइल फोन बरामद

अपराधियों के पास से पुलिस ने लूटे गए कुल 11 हजार रुपये में से 3 हजार रुपये नगद एंव 2 मोबाइल फोन बरामद किया है। सिटी एसपी ने आगे बताया कि गिरफ्तार अपराधियों में से एक अपराधी धोंधू गोप बलात्कार के केश में 11 साल कारावास में रहकर आया है और आते ही उसने अन्य युवकों के साथ योजना बनाकर लूट की घटना को अंजाम दिया है।