ADITYAPUR: आदित्यपुर के हरिओमनगर के मेन रोड स्थित लक्ष्मी आभूषण ज्वेलरी शॉप में अपराधियों ने दिनदहाड़े करीब दो लाख की ज्वेलरी लेकर फरार हो गए। वारदात गुरुवार को दिन के करीब 11.30 बजे की है। बाइक सवार अपराधियों ने घटना को उस समय अंजाम दिया जब दुकान मालिक अपनी दुकान खोल रहे थे। दुकानदार के मुताबिक बैग में करीब 50 हजार नकद और डेढ़ लाख की ज्वेलरी भी थी। जानकारी के मुताबिक अपराधियों ने ज्वेलरी शॉप के सामने गोबर फैला दिया था। जैसे ही दुकान के मालिक 62 वर्षीय कृष्णा प्रसाद दुकान खोलने आए, गोबर देखकर उसकी सफाई करने में लग गए। इधर, लूट की घटना का अंजाम देने की योजना बनाकर दो युवक ग्राहक बनकर दुकान में घुसे। दोनों युवकों ने इसी क्रम में लॉकेट दिखाने की मांग की। इसी क्रम में मौका का फायदा उठाते हुए दोनों युवक ने काउंटर पर रखे ज्वेलरी से बैग को लेकर फरार हो गए। आनन-फानन में पुलिस को वारदात की जानकारी दी गई। पुलिस मौके पर पहुंची और मामले की जांच की। पुलिस ने ज्वेलरी शॉप के सामने स्थित एक ऑफिस में लगे सीसीटीवी फुटेज को खंगाला। पुलिस का कहना है कि सीसीटीवी फुटेज के आधार पर कार्रवाई की जा रही है, जल्द ही अपराधी पुलिस की गिरफ्त में होंगे। घटना के बाद दुकान के मालिक कृष्णा प्रसाद का रो रोकर बुरा हाल था।

कारोबारी दहशत में

ज्वेलरी शॉप में लगातार हो रही लूट की घटना से कारोबारी दहशत में हैं। इससे कयास लगाया जा रहा है कि अपराधी पहले दुकान का रेकी कर लेते हैं। इसके बाद ठीक दुकान आने व जाने वाले समय में जब दुकान खाली रहती है तो लूटकर समान फरार हो जाते हैं। मामले को लेकर एसडीपीओ अविनाश कुमार, गम्हरिया व आरआईटी के थाना प्रभारी मामले की जांच में जुटे हुए हैं।

30 नवंबर को भी हुई थी लूट

इससे पूर्व आदित्यपुर थाना क्षेत्र के न्यू दुर्गा ज्वेलर्स के दुकान से 30 नवंबर की रात 8.30 बजे चार अज्ञात अपराधी बाइक पर सावर होकर आए और दुकान बंद होने के समय हथियार के बल पर काउंटर पर रखा हुए आभूषण से भरा बैग उठकार लेकर चले गए थे। इसकी कीमत करीब साढ़े 3 लाख था। इस मामले में भी अबतक किसी की गिरफ्तारी नहीं हुई है।

बुजुर्ग कृष्णा प्रसाद ने दुकान खोली तो सीढ़ी पर गोबर फेका हुआ पाया। उन्होंने ज्वेलरी से भरे बैग को काउंटर के टूल पर रखकर पानी लाने गए। इसकी बीच एक युवक बैग लेकर भाग गया। दुकानदार ने उसका पीछा भी किया, लेकिन वह अपने दोस्त के साथ बाइक में फरार हो गया।

-विजय कुमार सिंह, थाना प्रभारी, आदित्यपुर