JAMSHEDPUR: मानगो के एमजीएम थाना क्षेत्र मिनी पंजाब होटल के पास सरकारी अंग्रेजी शराब की दुकान में सेंधमारी कर 40 कार्टून शराब की चोरी कर ली, जिसकी कीमत करीब तीन लाख रुपये बताई जा रही है। घटना मंगलवार मध्यरात की है। जगमोहन प्रसाद की शिकायत पर अज्ञात के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई है। मौके पर एमजीएम थाना प्रभारी अर¨वद कुमार पहुंचे। जांच में पुलिस ने पाया चोरों ने दुकान के पीछे की दीवार को तोड़ दिया। दुकान में लगी सीसीटीवी मे चोरी करने वालों की गतिविध कैद हो गई है। फुटेज में दो लोगों को दुकान में प्रवेश करते देखा गया। दोनों का चेहरा कपड़ा से ढका था। संभावना व्यक्त की गई कि चोरी के बाद शराब की कार्टूनों को पिकअप वैन या ऑटो में ढोकर ले गए होंगे। चोरी गई शराब ब्रांडेड कंपनी की है।

कदमा में नकद समेत ज्वेलरी चोरी

उधर, कदमा थाना क्षेत्र उलियान दुर्गाबाडी पथ निवासी शंभू मल्लिक की बंद घर को चोरों ने निशाना बनाया। ताला तोड़ घर में घुसे चोर गिरोह ने दो हजार रुपये नकद, सोने की चेन, अंगूठी, कानबाली, चांदी के आभूषण समेत अन्य सामान चुरा ली। अज्ञात के खिलाफ कदमा थाना में प्राथमिकी दर्ज की गई है। घटना 16 जून की रात की है। पुलिस के अनुसार परिवार के लोग घर बंद कर अपने दूसरे घर पर गए थे। वापसी पर घर का ताला टूटा हुआ पाया।

आदित्यपुर की दो दुकानों में चोरी

आदित्यपुर थाना क्षेत्र में बीते मंगलवार की रात चोरों ने दो दुकानों में चोरी की। पहली घटना आदित्यपुर थाना क्षेत्र स्थित सापड़ा गांव की है, जहां चोरों ने रविकांत मंडल के राशन दुकान में धावा बोलकर 50 से 60 हजार के राशन की चोरी कर ली। चोरों ने पहले दुकान का ताला तोड़ा उसके बाद बड़े आराम से राशन सामान की चोरी करके चलते बने। वहीं, दूसरी घटना आदित्यपुर-कांड्रा मुख्य मार्ग के समीप स्थित अवनिका बाइक शोरूम का हे। चोरों ने शोरूम से एलईडी टीवी, स्पीकर, समेत अन्य इलेक्ट्रिक समान की चोरी कर ली। चोरी गए समानों की कीमत लाखों में बताई जा रही है। चोरों की तस्वीर सीसीटीवी कैमरा में भी कैद हो गई है। पुलिस उसके सहारे मामले की जांच शुरू कर दी है। इस मामले को लेकर शोरूम के मालिक अमित खंडेलवाल ने अज्ञात चोरों के खिलाफ लिखित शिकायत दर्ज कराई है।