-बुधवार की अहले सुबह दिया घटना को अंजाम

-सुबह छह बजे दी गई पुलिस को सूचना, 9.30 बजे पहुंची मानगो पुलिस

-आक्रोशितों ने टाइगर मोबाइल के जवानों को खदेड़ा

JAMHEDPUR: दुकान में चोरी होने की सूचना देने के साढ़े तीन घंटे के बाद मानगो पुलिस घटनास्थल पर पहुंची। पुलिस के पहुंचने के बाद लोगों को गुस्सा भड़क गया। दुकान में चोरी का मुआयना करने गए टाइगर मोबाइल के दो जवानों को दुकानदार ने फटकार लगाते हुए चलता कर दिया। मामला मानगो थाना क्षेत्र के ब्लू बेल्स स्कूल के पास सैमसंग स्मार्ट कैफे मोबाइल शॉप का है। बुधवार तड़के चोरों ने शटर काटकर क्.ब्8 लाख रुपए कैश और करीब ख्0 लाख रुपए के महंगे मोबाइल चोर ले उड़े। मोबाइल शॉप के ओनर आशुतोष वाजपेयी ने मानगो पुलिस को चोरी की सूचना सुबह छह बजे दी। लेकिन घटनास्थल पर पुलिस 9.फ्0 बजे पहुंची, जबकि घटनास्थल से मानगो थाना की दूरी करीब तीन किलोमीटर है।

वाई-फाई से जुड़ी थी दुकान

मोबाइल दुकान वाई-फाई कनेक्शन से जुड़ी थी। दुकान में एंटी थेफ्ट के तमाम इक्यूपमेंट लगाए गए थे। अलार्म भी लगा था, लेकिन चोरों ने बड़े शातिर तरीके से चोरी की वारदात को अंजाम दिया। पुलिस के मुताबिक सेंट्रल लॉक काटकर चोर दुकान के अंदर घुसे। इसके बाद वाई-फाई कनेक्शन काट दिया। इस वक्त रात के करीब तीन बज रहे थे। वाइ-फाई कनेक्शन कटते शॉपकीपर आशुतोष वाजपेयी को मोबाइल पर मैसेज आया था, लेकिन उन्होंने इसे नजरअंदाज कर दिया। उन्हें लगा बारिश की वजह से ऐसा हुआ है।

8-क्0 रहे थे मॉनिटरिंग

चोरी के वक्त (तड़के फ् से चार बजे तक) 8-क्0 चोर दुकान के बाहर मॉनिटरिंग कर रहे थे। बगल के अपार्टमेंट में रहने वाले लोगों ने दुकानदार को बताया कि 8-क्0 लोग दुकान के बाहर मूव कर रहे थे। उनकी एक्टिविटी देखकर ऐसा लग रहा था कि कोई शराब पीकर हंगामा कर रहा है। इसीलिए अपार्टमेंट में रहने वाले लोगों ने हस्तक्षेप नहीं किया। शॉपकीपर को शक है कि दुकान के अंदर ब् लोग घुसे थे। उन्हीं लोगों ने चोरी की है।

सिटी एसपी, डीएसपी ने ली जानकारी

घटनास्थल पर जाकर सिटी एसपी चंदन कुमार झा, डीएसपी हेडक्वार्टर-ख् केएन मिश्रा, थाना प्रभारी लक्ष्मण प्रसाद सहित तमाम लोगों ने जानकारी ली। थाना प्रभारी लक्ष्मण प्रसाद ने बताया कि फिलहाल मामले की जांच चल रही है। पुलिस की मानें तो इस वारदात में साहेबगंज के गुलगुलिया गिरोह का हाथ है। सेंटर लॉक क्रैक करने में साहेबगंज के चोरों का नाम पहले भी आ चुका है। पुलिस का कहना है कि गिरोह के लोग चार-पांच दिनों तक शहर के महंगे दुकानों को निशाना बनाते हैं।

सोमवार की देर रात कांड्रा में हुई थी चोरी

सोमवार की देर रात कांड्रा बाजार में एक ज्वेलरी दुकान में चोरी कर सात लाख रुपए की ज्वेलरी की चोरी हुई थी। राजनारयण ठाकुर के बयान पर मंगलवार को कांड्रा थाना में प्राथमिकी दर्ज की गई है। चोरों ने सेंटर लॉक काटकर ही घटना को अंजाम दिया था।

फिलहाल मामले की जांच की जा रही है। चोरों की गिरफ्तारी के लिए छापामारी की जा रही है। जल्दी ही चोर पुलिस की गिरफ्त में होंगे।

-लक्ष्मण प्रसाद, मानगो थाना प्रभारी