-चोरी गए 3.85 लाख रुपए और एक बाइक बरामद

-दुकान के स्टाप विशाल रजक ने दीपक और विशाल को दी थी ऑफिस की डुप्लीकेट चाबी

-विशाल ने तीन सहयोगियों के साथ रची थी साजिश

JAMSHEDPUR@inex.co.in

JAMSHEDPUR: विनायक डिस्ट्रीब्यूटर के ऑफिस से हुए फ् लाख 8भ् हजार रुपए चोरी कांड से पर्दा उठ गया है। ऑफिस स्टाप विशाल कुमार रजक ने इसका वारदात की स्क्रिप्ट लिखी थी। ऑफिस के शटर और लॉकर की डुब्लीकेट चाबी उसने ही तैयार कराई थी और अपने तीन दोस्तों विशाल कुमार भारती, प्रदीप शर्मा व दीपक को डुब्लीकेट चाबी दी थी। इसके बाद सभी ने मिलकर इस घटना को अंजाम दिया था।

क्म् मार्च को हुई थी चोरी

चोरी क्म् मार्च को सुबह सात बजे के आसपास की गई थी। विनायक डिस्ट्रीब्यूटर के ऑनर मनीष अग्रवाल के बयान पर बिष्टुपुर थाना में मामला दर्ज किया गया था। इसके बाद टीम बनाकर पुलिस अनुसंधान कर रही थी। यह जानकारी सीसीआर डीएसपी जसिंता केरकेट्टा और बिष्टुपुर थाना प्रभारी जीतेंद्र कुमार ने रविवार को दी।

स्टाफ पर ही था शक

चोरी के मुख्य आरोपी दीपक कुमार ऊर्फ जीतू को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। वह कदमा थाना क्षेत्र के रामनगर रोड नंबर म् का रहने वाला है। पुलिस ने उसके घर से गिरफ्तार किया। उसके पास से चोरी का सारा पैसा (फ्.8भ् लाख रुपए) भी बरामद हुआ है। पुलिस ने चोरीकांड में यूज हुए बाइक को जब्त कर लिया है। विनायक डिस्ट्रीब्यूटर के ऑनर मनीष अग्रवाल को शक था कि दुकान के किसी स्टाप ने ही इस घटना को अंजाम दिया है। इसी आधार पर पुलिस अनुसंधान कर रही थी।

श्वेटर, जैकेट और टोपी पहन कर आए थे चोर

क्म् मार्च का सीसीटीवी फुटेज देखकर आरोपियों को खोजने में पुलिस को काफी मशक्कत करनी पड़ी, क्योंकि चोर जैकेट, श्वेटर, टोपी और हेलमेट पहन कर आए थे। इस वजह से उनकी पहचान साफ-साफ नहीं हो पा रही थी। चोरों ने नटराज बिल्डिंग के पास बाइक खड़ी की थी। दो बाइक पर चार लोग सवार थे। फुटेज में पुलिस को बाइक का नंबर भी साफ-साफ नहीं दिख रहा था। लेकिन कुछ मिलते-जुलते नंबरों को पुलिस ने ट्रेस किया। सभी नंबरों की जांच पड़ताल की गई। उसके ऑनरों का पता लगाया गया। एक बाइक (नंबर जेएच 0भ्बीए ख्ख्भ्क्) पर पुलिस का शक यकीन में बदला। बाइक दीपक की थी। इसी के आधार पर दीपक को गिरफ्तार कर लिया गया। इसके बाद दीपक ने मामले का खुलासा किया।

श्वेटर में छिपाकर रखा था पैसों को

चोरी करने के बाद पैसों को श्वेटर में छिपाकर रखा गया था। सीसीटीवी फुटेज में चोरों के आते-जाते गतिविधि पर ध्यान दिया गया। पुलिस ने पाया कि जाते समय चोरों के पेट कम फूले थे, लेकिन आते वक्त पेट ज्यादा फूला हुआ था। बिष्टुपुर पुलिस दीपक के सहयोगियों की तलाश कर रही है। कदमा थाना क्षेत्र के रामनगर रोड नंबर-म् निवासी विशाल कुमार भारती, प्रदीप शर्मा और विनायक डिस्ट्रीब्यूटर का स्टाप विशाल रजक की तलाश कर रही है।