-न्यूनतम मजदूरी की मांग को लेकर पिछले 35 दिनों से कर रहे थे आंदोलन

-सोमवार को डीसी ऑफिस कैंपस में कर रहे थे लेटो आंदोलन

-सरकारी काम-काज में बाधा पहुंचाने को लेकर हुई गिरफ्तारी

JAMSHEDPUR: कान्वाइ चालकों के न्यूनतम मजूदरी की मांग का समर्थन कर रहे झारखंड मुक्ति मोर्चा (जेएमएम) नेता बाबर खान और प्रमोद लाल को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। सोमवार को डीसी ऑफिस कैंपस में जेएमएम नेता बाबर खान व प्रमोद लाल समेत लेटो आंदोलन कर रहे कई कन्वाई ड्राइवरों को भी पुलिस ने गिरफ्तार किया है। डीसी ऑफिस के बाहर कैंपस के अंदर क्ख्.ब्भ् में जमीन पर लेट दर्जनों कन्वाई चालक जोरदार प्रदर्शन कर रहे थे। करीब एक घंटे बाद सिटी डीएसपी अनिमेष नैथानी ने बाबर खान के साथ सभी कन्वाई चालकों को जमीन से उठ जाने और गेट खाली करने का निर्देश दिया। आदेश मानने से इनकार करने पर दोनों जेएमएम नेताओं समेत सभी कन्वाई चालकों को बिष्टुपुर पुलिस गिरफ्तार कर थाना ले गई। डीसी ऑफिस के बाहर पिछले फ्भ् दिनों से सभी कन्वाई चालक न्यूनतम मजदूरी की मांग को लेकर प्रदर्शन कर रहे थे।

चलाया बुलडोजर

गिरफ्तारी के ख् घंटे बाद तकरीबन ब् बजे एसडीओ धालभूम सूरज कुमार, जेएनएसी के विशेष पदाधिकारी दीपक कुमार पुलिस के साथ धरनास्थल पहुंचे। पहले टेंट के अंदर के सामानों को हटाया गया। इसके बाद सभी बैनर व जेएमएम के झंडे को हटाने के साथ ही टेंट पर बुल्डोजर चलाकर उसे तोड़ दिया गया।

वीडियो बनाया गया

आंदोलन के दौरान सभी कान्वाई चालक गोलचक्कर से लेकर गेट तक लेटे हुए थे। इस आंदोलन में जेएमएम नेता बाबर खान और प्रमोद लाल भी शामिल थे। इससे डीसी ऑफिस में इंट्री बंद हो गई थी। जिला प्रशासन ने इस तरह आंदोलन चलाकर प्रशासनिक कार्य बाधित करने की वीडियोग्राफी शुरू की। करीब क्.फ्0 बजे एसडीओ सूरज कुमार, कार्यपालक दंडाधिकारी यश्मिता सिंह और डीपीआरओ उर्वशी पांडेय भी डीसी ऑफिस पहुंचे। क्.ब्भ् बजे डीएसपी सिटी अनिमेश नैथानी ने बाबर खान से आंदोलन खत्म करने को कहा। बात नहीं मानने पर डीएसपी ने कान्वाई चालकों और जेएमएम नेताओं को गिरफ्तार करने का आदेश दिया।