JAMSHEDPUR: शहर में बीते चार-पांच दिनों से लगतार हो रहे झमाझम बारिश के कारण जहां लोगों को गर्मी से राहत मिल रही थी, लेकिन रविवार को उमस भरे गर्मी ने गैर कंपनी इलाके में रहने वाले लोगों को बेहाल कर दिया। दरअसल रविवार की दोपहर 12 बजे गम्हरिया ग्रिड से मानगो कुंवरबस्ती आने वाले 33 केवी का बिजली तार कहीं टूट कर गया। जिसके कारण कई फीडर से बिजली सप्लाई बंद हो गयी। जानकारी मिलते ही कुंवरबस्ती के जेई संतोष कुमार महतो अपने टीम के साथ बिजली का फाल्ट ढूंढने में जुट गई। चूंकि कुंवरबस्ती से गम्हरिया ग्रीड की दूरी 18 किमी नदी से पार कर मेरीन ड्राइव से जंगल होते हुए गम्हरिया तक जाती है। यही कारण है कि बिजलीकी खराबी को ढूंढने में दो घंटे से अधिक का समय लग गया। इसके बाद तीन बजे बिजली आपूर्ति सामान्य हो पायी।

बाधित रही बिजली आपूर्ति

इस दौरान जाकिरनगर फीडर, कुंवर बस्ती, मुंशी मोहल्ला फीडर के गुरुद्वारा रोड, मुंशी मोहल्ला, पोस्टआफिस रोड, दाईगुट्टू, रामकृष्ण कालोनी, पायल सिनेमा के आसपास, जाकिरनगर आजादनगर इलाके में बिजली आपूर्ति बाधित रही। वहीं दूसरी ओर बिरसानगर, जुगसलाई, गो¨वदपुर, बागबेड़ा इलाके में भी बिजली की आंख मिचौनी से लोग परेशान हैं। बिजली विभाग के अधिकारी का कहना है कि कई स्थानों पर बिजली सुधार के लिए अंडर ग्राउंड केब¨लग का काम होने के कारण शटडाउन लिया जा रहा है, जिसके कारण लोगों को परेशानी हो रही है।

मानगो में 24 घंटे मिलेगी बिजली

मानगो डिवीजन के विद्युत कार्यपालक अभियंता विशाल कुमार ने बताया कि मानगो में 24 घंटे बिजली मिलने की दिशा में लगातार काम चल रहा है। उन्होंने बताया कि अधिकांश काम पूरा हो चुका है। अब मानगो को बालीगुमा व गम्हरिया दोनों ग्रीड से बिजली मिलने लगेंगे। इससे यदि एक खराब हुआ तो दूसरा ग्रीड से बिजली मिलने लगेगी।