JAMSHEDPUR: महात्मा गांधी मेमोरियल (एमजीएम) मेडिकल कॉलेज अस्पताल के कोरोना की जांच कराने के लिए संदिग्धों की भीड़ लगातार बढ़ते जा रही है। सोमवार को 300 से अधिक लोग जांच कराने पहुंचे। इसके लिए उन्हें पांच छह घंटे तक लाइन में खड़ा रहना पड़ा। रजिस्ट्रेशन काउंटर पर तैनात एक कर्मचारी पॉजिटिव मिला था। इसके बाद काउंटर सहित ओपीडी को बंद कर दिया गया था। सोमवार को ओपीडी खुला। इससे भीड़ अचानक से बढ़ गई।

आदित्यपुर में बने दो कंटेनमेंट जोन

आदित्यपुर थाना क्षेत्र स्थित एस टाइप में कोरोना पॉजिटिव मिलने के बाद उस स्थान को कंटेनमेंट जोन घोषित कर दिया गया। इस इलाके को बांस, बल्ली आदि से घेरकर कंटेंनमेंट जोन बनाया गया है। इसके साथ ही बैंक कॉलोनी मांझीटोला में भी कंटेनमेंट जोन बनाया गया है। इस तरह से आदित्यपुर में सोमवार को दो स्थानों पर कंटेनमेंट जोन बनाया गया। सीओ धंनजय कुमार ने कहा कि क्षेत्र की सुरक्षा को लेकर प्रशासन हर सम्भव प्रयास कर रहा है। उन्होंने लोगों से आग्रह किया कि वे सावधानी बरतें। इस अवसर पर पार्षद सुधीर कुमार, सहित पुलिस के जवान उपस्थित थे।

कोरोना से मृत विद्युत कर्मी को मिले 10 लाख का मुआवजा

कोरोना बीमारी से बीते कुछ दिन पूर्व मौत हुए विद्युतकर्मी राम सिंह के निधन पर जियाडा प्रागंण में झारखंड राज्य बिजली कामगार यूनियन की ओर से शोकसभा का आयोजन किया गया। मौके पर संस्था के कार्यकारी महामंत्री केएन सिंह ने कहा कि कोरोना काल में कोरोना संक्रमित क्षेत्र में जाकर बिजलीकर्मी अपनी ड्यूटी कर रहे हैं। इसको लेकर संस्था ने कई बार विभाग से 25 लाख रुपए का बीमा कराने और सुरक्षा के उपकरण हैंड ग्लव्स, मास्क सेनेटाइजर आदि देने की मांग की है, लेकिन विभाग इस संबंध में मौन है। इसको लेकर कर्मचारियों में काफी आक्रोश है। यूनियन ने मृतक बिजलीकर्मी के परिजनों को 10 लाख रुपए का मुआवजा देने की मांग की है। इस अवसर पर विकास झा, उज्ज्वल मिश्रा, जितेंद्र कुमार, सुनील सिंह, मिथुन कुमार, धमेंद्र कुमार, मुन्ना कुमार, राधे कुमार आदि उपस्थित थे।

डीसी ने मांगी रिपोर्ट

टाटा मेन हॉस्पिटल (टीएमएच) में कोरोना मरीजों के इलाज में नियम का पालन हो रहा या नहीं, इसे लेकर डीसी सूरज कुमार ने सिविल सर्जन डॉ। आरएन झा से रिपोर्ट तलब किया है। डीसी ने सिविल सर्जन को पत्र लिखकर कहा है कि टीएमएच कोविड अस्पताल के रूप में चिन्हित है। वर्तमान में कोरोना वायरस संक्रमण से संक्रमित मरीजों का इलाज उक्त अस्पताल में चल रहा है। इलाज के क्रम में कई मरीजों की कोरोना वायरस से मृत्यु हो चुकी है। अत: टीएमएच में इलाज के क्रम में वायरस के इंफेक्शन को फैलने से रोकने हेतु इंडियन काउंसिल ऑफ मेडिकल रिसर्च (आइसीएमआर) द्वारा निर्धारित प्रोटोकॉल का अनुपालन हो रहा है अथवा नहीं। इस संबंध में टीम गठित कर जांच करायी जाए तथा अबतक हुई मृत्यु के संबंध में एक तथ्यात्मक प्रतिवेदन उपलब्ध कराया जाए।