-दो जुलाई की रात बिरसानगर स्थित नुपूर जेनरल स्टोर से की आठ लाख के सामान की चोरी

-सिटी डीएसपी अनिमेष नैथानी ने प्रेस कान्फ्रेंस कर दी पूरे मामले की जानकारी

JAMSHEDPUR: बिरसानगर थाना क्षेत्र के जोन नंबर-म् स्थित नुपूर जनरल स्टोर में चोरी के तीन आरोपियों को पुलिस ने अरेस्ट किया है। इन पर दुकान में लगे क्0 ताले तोड़कर कर आठ लाख रुपए के मोबाइल फोन समेत अन्य सामानों की चोरी करने का आरोप है। मंगलवार को सिटी डीएसपी अनिमेष नैथानी ने प्रेस कान्फ्रेंस कर बताया कि ख् जुलाई की रात जनरल स्टोर में हुई चोरी की घटना के बाद गुप्त सूचना मिली की बिरसानगर जोन नंबर-म् निवासी शनि कर्मकार जो कि पेशे से ऑटो ड्राइवर है, वह भी चोरी में शामिल था। इसके बाद पुलिस ने त्वरित कारवाई करते हुए शनि कर्मकार के घर छापेमारी कर उसे धर-दबोचा। उसकी निशानदेही पर कांड को अंजाम देने वाले मास्टरमाइंड रिंकू नायक उर्फ मोटी नायक को गिरफ्तार किया गया। वहीं, टेल्को रमाधीन बागान निवासी कृष्णा मन्ना के घर से जनरल स्टोर से चोरी गए मोबाइल फोन, हॉरलिक्स, बॉडी स्प्रे आदि सामान बरामद किए गए।

तोड़े थे क्0 ताले

सिटी डीएसपी ने बताया कि शटर लॉक व सेंटर लॉक को मिलाकर स्टोर में कुल दस ताले लगाये गए थे। दसों ताले को तोड़ने के लिए शनि व कृष्णा को रेकी पर लगाया गया था। जो कि अन्य गतिविधियों पर नजर रखे हुए थे। इसके बाद रिंकू नायक द्वारा निश्चित होकर दसों ताले को तोड़ा गया। सिटी डीएसपी ने बताया कि ऑटो ड्राइवर शनि कर्मकार और रिंकू नायक उर्फ मोटी नायक दोनों आस-पास पड़ोस में ही रहते हैं। शनि के पास ऑटो होने के कारण चोरी करने के बाद माल ढोने के लिए रिंकू नायक शनि कर्मकार का उपयोग किया करता था। वहीं, चोरी के बाद सामान को छुपाने के लिए सहयोगी कृष्णा मन्ना के घर का इस्तमाल किया करता था।

उड़ाई थी मंदिर की दान पेटी

सिटी डीएसपी अनिमेष नैथानी ने बताया कि मास्टरमाइंड रिंकू नायक उर्फ मोटी नायक ने ही ख्8 जून को सीतारामडेरा थाना क्षेत्र स्थित काली मंदिर के मेन गेट का ताला तोड़कर दान पेटी की चोरी की थी। रिंकू ने दानपेटी में रखे सात हजार रुपए निकालने के बाद उसे एसबीआई एटीएम के पास फेंक दिया था। छापेमारी टीम में सीतारामडेरा थाना प्रभारी राजीवरंजन लाल, बिरसानगर थाना प्रभारी ईमदाद अंसारी, अशोक कुमार व थाना सशस्त्र बल के जवान शामिल थे।

ये हुए बरामद

नया मोबाइल फोन : क्ब् पीस

पुराना मोबाइल फोन : क्0 पीस

हॉरलिक्स : फ् डिब्बा।

बॉडी स्प्रे : भ् पीस।

नगद : पांस सौ रुपए