JAMSHEDPUR: राजस्थान विद्या मंदिर साकची में बुधवार को लोकस्वर, माइक्रोसॉफ्ट और टॉस्सिक लिंक के संयुक्त तत्वाधान में सस्टेनेवेबल जीवन शैली को जीवन में उतारने को लेकर टीचर्स के लिए ट्रेनिंग का आयोजन किया गया। इसमें म्0 स्कूलों के टीचर्स ने हिस्सा लिया। इस अवसर पर पर्यावरण, पेयजल, ऊर्जा, जैव विविधता, शहरी यातायात व ई-कचरा के बारे में भी टीचर्स को जागरूक किया गया। लोकस्वर के निदेशक कुणाल व ट्रेनर अर्चना सिंह ने बताया कि माइक्रोसॉफ्ट 'क्रिएट टू इंस्पायर' की शुरुआत देश के विभिन्न राज्यों में ख्009 से हुई है। उन्होंने बताया कि प्रोग्राम का उद्देश्य टीचर्स को जागरूक करना है। यह प्रोग्राम झारखंड के तीन सौ स्कूलों समेत देश के क्भ् राज्यों के करीब फ् हजार स्कूलों में किया जा है।

टाटा पिगमेंट में क्भ् फीसद बोनस

टाटा पिगमेंट के क्फ्8 कर्मचारियों के बीच क्भ् फीसद बोनस का भुगतान किया जाएगा। बुधवार को प्रबंधन व यूनियन की ओर से इस पर हस्ताक्षर किया गया। पिगमेंट कर्मचारियों के बीच न्यूनतम क्0,8ख्ख् और अधिकतम फ्7म्म्ब् भुगतान होगा। पिछले वर्ष कर्मचारियों को क्9 फीसद बोनस का भुगतान किया गया था लेकिन इस वर्ष मुनाफा कम होने की स्थिति में कंपनी की ओर से क्भ् फीसद की राशि देने को तैयार हुई। बोनस समझौते पर कंपनी के एम डी सुभनजीत चौधरी, ओपी गुप्ता, वी नटराजन व यूनियन की ओर से अध्यक्ष राकेश्वर पांडेय, नंद लाल, राजू टुडू, दुलू मुर्मू व रविन्द्र नाथ शर्मा ने हस्ताक्षर किया।

जोसेफ के दमदार प्रदर्शन से एलएफएस की जीत

इंटर स्कूल बास्केटबाल टूर्नामेंट में बुधवार को पहला मैच विवेक विद्यालय व विद्या भारतीय चिन्मया विद्यालय के बीच खेला गया। चिन्मया के छात्रों ने बेहतर प्रदर्शन करते हुए विवेक विद्यालय को फ्8-क्ब् से हराया। चिन्मया की ओर से रंजन कुमार ने क्भ् बास्केट तथा विवेक विद्यालय के अंकित कुमार ने म् बास्केट किया। दूसरा मैच एलएफएस व शिक्षा निकेतन स्कूल के बीच हुआ। एएफएस की टीम ने मैच को बड़ी आसानी से ख्क्-0म् से जीत लिया। एलएफएस के जोसेफ ने क्म् बास्केट दाग सबको चौंकाया।