जमशेदपुर : मानगो के एमजीएम थाना क्षेत्र बड़ाबांकी पुलिया के पास विगत 31 मई की रात अपराधियों ने पिकअप वैन के चालक और खलासी पर जानलेवा हमला कर वैन, मोबाइल और 90 हजार रुपये लूट लिया था। इस मामले में एमजीएम थाना की पुलिस ने दो अपराधियों को गिरफ्तार किया है और इनकी निशानदेही पर वैन को बिहार के भोजपुर जिले के हस बाजार थाना क्षेत्र बसमानपुर ग्राम निवासी नंदजी के घर से सामने से बरामद किया है। गिरफ्तार अपराधियों में सिदगोड़ा थाना क्षेत्र बाबूडीह बस्ती निवासी सूरज गिरी और धनंजय सिंह सिदगोड़ा भुइयांडीह के निवासी है। लूटा गया दो मोबाइल भी जब्त किया गया है। रुपये की बरामदगी नहीं हो पाई है।

पटमदा डीएसपी ने दी जानकारी

पटमदा डीएसपी सुमित कुमार ने सोमवार को पत्रकारों इसकी जानकारी देते हुए बताया पिकअप वैन चालक घटना के दिन लोहरदगा से मछली बेचकर वापस बहरागोड़ा जा रहा था। मानगो से घाटशिला की ओर जाने वाली मुख्य सड़क बड़ाबांकी पुलिया के पास अपराधियों ने पिकअप वैन को रोक लिया। चालक और खलासी के साथ मारपीट की। चाकू का भय दिखा वैन और रुपये लूट लिए थे। अज्ञात के खिलाफ एमजीएम थाना में प्राथमिकी दर्ज की गई थी।

साथियों के नाम बताए

सूरज गिरी को सिदगोड़ा से गिरफ्तार किया गया। उसके पास से लूटा गया मोबाइल बरामद किया गया। पूछताछ में उसने लूट की घटना में शामिल अपने साथियों के नाम बताए। चालक से लूटा गया मोबाइल और पिकअप वैन धनंजय सिंह ने बिहार के भोजपुर जिले में परिचित के घर रखे जाने की जानकारी मिली। धनंजय को गिरफ्तार किया। दोनों को लेकर पुलिस टीम बिहार के भोजपुर के हसन बाजार थाना क्षेत्र बसमानपुर ग्राम गई। वहां एक व्यक्ति के घर के सामने से पिकअप वैन को बरामद किया गया। लुटेरों की गिरफ्तारी में एमजीएम थाना प्रभारी मिथलेश कुमार सिंह समेत अन्य पुलिसकर्मी की अहम भूमिका रही।