JAMSHEDPUR: क्0 वीं और क्ख् वीं के बोर्ड एग्जाम में एक्सीलेंट रिजल्ट देने वाले स्टूडेंट्स शनिवार को बिष्टुपुर स्थित चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्रीज के ऑडिटोरियम में सम्मानित किए गए। मौका था दैनिक-जागरण आई नेक्स्ट अल्टीमेट स्टूडेंट अवार्ड सेरेमनी का। इस अवार्ड सेरेमनी में ख्0क्म्-क्7 के एग्जामिनेशन में एक्सीलेंट परफॉरमेंस देकर स्कू ल व सोसायटी के लिए इंस्पायरिंग रोल प्ले करने वाले वैसे स्टूडेंट्स को मेडल, सर्टिफिकेट और ट्राफी देकर सम्मानित किया गया। जिन्होंने सीबीएसई व आईसीएसई बोर्ड में 80 परसेंट से ज्यादा एवं झारखंड बोर्ड में 70 परसेंट से अधिक मा‌र्क्स लाकर अपनी सक्सेस स्टोरी लिखी हैं। इस अवार्ड सेरेमनी को लेकर पूर्व में ही सैकड़ों स्टूडेंट्स ने अपना रजिस्ट्रेशन कराया था। मौके पर ईस्ट सिंहभूम के डीईओ राज कुमार प्रसाद, चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्रीज के प्रसिडेंट सुरेश सोनथलिया, दैनिक जागरण जमशेदपुर के यूनिट हेड राजेश रंजन, दैनिक जागरण जमशेदपुर के सीनियर न्यूज एडिटर चंदन कुमार शर्मा, दैनिक जागरण आई नेक्स्ट के मार्केटिंग हेड दीपक कुमार आदि उपस्थित थे।

पैरेंट्स संग आए स्टूडेंट्स

अल्टीमेट एक्सीलेंट अवार्ड सेरेमनी में शामिल होनेवाले स्टूडेंट्स के चेहरे की खुशी देखते ही बन रही थी। वे इस पल का बेसब्री से इंतजार कर रहे थे कि कब उन्हें सम्मानित होने के लिए बुलाया जाएगा। हो भी क्यों ना। आखिर बोर्ड एग्जाम में मेहनत की बदौलत शानदार रिजल्ट का जो रिवार्ड मिल रहा था। इस मौके पर पैरेंट्स भी काफी उत्साहित दिखे। उन्हें इस बात का गर्व था कि उनके बच्चों ने परिवार का मान-सम्मान बढ़ाया है। एक्सीलेंट अवार्ड से सम्मानित होने के बाद स्टूडेंट्स ने कहा कि इससे उनका हौसला और बढ़ा है। वे आगे और मेहनत करेंगे, ताकि अपनी मंजिल पा सकें।

अवार्ड सेरेमनी का फंक्शन काफी शानदार था। स्टूडेंट्स को प्रोत्साहित करने के लिए दैनिक-जागरण आई नेक्स्ट की यह एक अच्छी पहल है। इस प्रोग्राम ने मुझे बहुत मोटिवेट किया है। इससे मुझे अपने अगले टारगेट को अचीव करने में सहायता मिलेगी।

भुवन मालाकार, स्टूडेंट

इस अवार्ड सेरेमनी ने मुझे स्पेशल होने का एहसास दिलाया है। मेरी मेहनत रंग लाई और मेरा रिजल्ट अच्छा हुआ। समय का पालन सही तरीके से नहीं किये जाने के कारण थोड़ी बहुत परेशानी जरुर हुई, लेकिन सर्टिफिकेट और मेडल ने मेरा फिर से हौसला बढ़ा दिया है।

दीपक सिंह, स्टूडेंट

दैनिक-जागरण आई नेक्स्ट ने स्टूडेंट्स के हौसला अफजाई के लिए बहुत ही सार्थक प्रयास किया हैं। हम सभी को सम्मानित कर हमारा मनोबल बढ़ाने का काम किया गया है। इससे मैं और मेरे पैरेंट्स काफी खुश हैं।

आयुष अंकित, स्टूडेंट

अवार्ड सेरेमनी के दौरान स्टेज पर प्राइज लेते वक्त बहुत प्राऊड फिल हो रहा था। इसके लिए मैं दैनिक-जागरण आई नेक्स्ट का आभार व्यक्त करती हूं। इससे हमारे करियर को जरूर फायदा पहुंचेगा।

निधि झा, स्टूडेंट

अवार्ड लेने को काफी एक्साइटेड फिल कर रही हूं। इतने लोगों के बीच मुझे सम्मानित किया जायेगा, जो कि गर्व की बात हैं। यह मेरे लिए काफी यादगार दिन रहेगा। मुझे यहां आकर बहुत अच्छा लग रहा है।

सुकून कुमारी, स्टूडेंट

दैनिक-जागरण आई नेक्स्ट के अवार्ड सेरेमनी में आकर मुझे काफी प्रेरणा मिली है। यहां उपस्थित गेस्ट्स की बातों ने मुझे काफी मोटिवेट किया है। कुछ अच्छा करने के बाद मेडल से नवाजा जाना बड़ी उपलब्धि है। बच्चों को प्रोत्साहित करने का यह एक अच्छा तरीका है।

प्रभाकर कुमार शर्मा, स्टूडेंट

सम्मान मनोबल बढ़ाता है। दैनिक-जागरण आई नेक्स्ट की यह पहल काफी सराहनीय है। आशा है ऐसा फंक्शन हमेशा ऑगनाईज किये जायेंगे। इससे स्टूडेंट्स को फ्यूचर में और भी मेहनत करने की प्रेरणा मिलती है और वे अपनी मेहनत और दृढ़ इच्छाशक्ति से बेहतर मुकाम हासिल करते है।

वर्षा कवि, स्टूडेंट

अवार्ड सेरेमनी में आकर बहुत अच्छा लगा। यहां का माहौल काफी उत्साह से भरा हुआ था। उपस्थित सभी ने हमारा मनोबल बढ़ाया और हमें स्पेशल महसूस कराया। सर्टिफिकेट में सिटी प्राउड की उपाधी लिखी हुई थी, जो मेरे लिए बड़ी बात है।

श्रुति दुबे, स्टूडेंट

अवार्ड सेरेमनी में देर से पहुंचने के कारण पूरा प्रोग्राम नहीं देख सकी, लेकिन इसके बावजूद मेडल और सर्टिफिकेट मिला यह मेरे लिए गर्व की बात है। इससे मुझे आगे और मेहनत करने की प्रेरणा मिली। इसके लिए दैनिक-जागरण आई नेक्स्ट को थैंक्यू।

प्रेमाश्री वर्मा, स्टूडेंट

ओवरऑल प्रोग्राम बहुत अच्छा था। काफी अच्छे तरीके से सब कुछ मैनेज किया गया था। यह सम्मान मेरे लिए यादगार रहेगा। मेरी आशा है कि अगले बार मैं और ज्यादा मेहनत करुं, ताकि क्ख्वीं मे फिर से दैनिक-जागरण आई नेक्स्ट द्वारा आयोजित अवार्ड सेरेमनी में प्राइज पा सकूं।

दीपशिखा परीदा, स्टूडेंट