-मंगलवार की सुबह सीतारामडेरा थाना एरिया की है घटना

JAMSHEDPUR: सीतारामडेरा थाना क्षेत्र स्थित जीईएल चर्च की बाउंड्री वॉल ढहने से एक ही परिवार के दो लोगों की मौत हो गयी। मृतक सुंदरी सामंत (60) और रोहन कुमार (12) रिश्ते में फूआ और भतीजा थे। घटना मंगलवार को सुबह 5 बजे के आसपास की बताई जा रही है। दीवार गिरने से घायल रोहन और सुंदरी को एमजीएम हॉस्पिटल लाया गया। जहां डॉक्टरों ने दोनों को मृत घोषित कर दिया। सीतारामडेरा थाना में यूडी केस दर्ज किया गया है।

तीन दिनों से हो रही बारिश से सिपेज कर रही थी दीवार

रोहन के पिता राजन तुरी ने बताया कि उनका घर सीतारामडेरा थाना के निकट वाली बस्ती में पड़ता है। उन्होंने बताया कि उनके घर से चर्च की दीवार सटी हुई है। तीन-चार दिनों से लगातार हो रही बारिश की वजह से घर में सोयी उनकी बहन और बेटा दबकर घायल हो गए। उन्होंने बताया कि परिजनों के सहयोग से दोनों को एमजीएम हॉस्पिटल लाया गया जहां, डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया।

-------------

रैफ की मौजूदगी में हुई महाआरती

JAMSHEDPUR: मानगो बड़ा हनुमान मंदिर में मंगलवार की आरती को लेकर जिला प्रशासन की ओर से व्यापक तैयारी की गई थी। रैपिड एक्शन फोर्स व जिला पुलिस की मौजूदगी में मंदिर में आरती हुई। रैफ की सक्रियता की वजह से मंदिर में अन्य मंगलवार की तुलना में श्रद्धालु कम पहुंचे। प्रशासन को इस बात की सूचना मिली थी कि मंगलवार को बड़ा हनुमान मंदिर में महा आरती का आयोजन किया गया है। इसको लेकर प्रशासन पूरी तरह से सतर्क था। शाम छह बजे से ही मानगो पारडीह, मानगो डिमना रोड में प्रशासन की ओर से फ्लैग मार्च किया गया। इसका नेतृत्व डीसी डॉ अमिताभ कौशल स्वयं कर रहे थे। आरती शुरू होने के दौरान मंदिर के समीप सिटी एसपी चंदन झा, एसडीओ आलोक कुमार, मानगो अक्षेस के विशेष पदाधिकारी जगदीश यादव समेत कई थानेदार वहां मौजूद थे। आरती में स्थानीय लोगों के अलावा विश्व हिन्दू परिषद के कई नेता मौजूद थे। मालूम हो कि ख्0 जुलाई को बड़ा हनुमान मंदिर के समीप बवाल हुआ था।