-बारिश होते ही वाटर लॉगिंग की समस्या से सामना होता है लोगों का

-शहर में हुई बारिश के बाद कई जगहों पर जमा पानी

-रोड पर भी पानी जमा होने से होती है परेशानी

JAMSHEDPUR: मॉनसून शहर में दस्तक दे चुका है। पिछले कुछ दिनों से जोरदार बारिश भी हो रही है, लेकिन बारिश ने शहर के कई इलाकों में लोगों के लिए काफी समस्याएं उत्पन्न कर दी हैं। कई जगहों पर वाटर लॉगिंग की समस्या से लोग जूझ रहे हैं। कहीं रोड पर पानी जमा है तो कहीं घरों के बाहर। लोग यह सोचकर घबरा रहे हैं कि अभी तो मॉनसून की शुरुआत है, आगे न जाने क्या हाल होगा।

घर से नहीं िनकल सकते

सोनारी स्थित आदर्शनगर फोर्थ फेज में रहने वाले एसके गांगुली कहते हैं कि थोड़ी देर भी बारिश हो जाए तो उनके अपार्टमेंट के सामने वाटर लॉगिंग की समस्या उत्पन्न हो जाती है। उन्होंने कहा कि इतना पानी जमा हो जाता है कि फ्लैट से बाहर निकलना मुश्किल हो जाता है। अगर कोई जरूरी काम पड़ जाए तो घुटने भर पानी से होकर ही जाना पड़ता है।

संभलकर चलना पड़ता है

घर और उसके आस-पास ही नहीं, बल्कि बारिश के मौसम में तो रोड पर भी चलना मुश्किल हो जाता है। बारिश हो जाए तो मानगो पुल को क्रॉस करते समय लोगों को सावधानी बरतनी होती है क्योंकि पुल पर पानी जमा रहता है।

मैं सोनारी के आदर्शनगर स्थित फोर्थ फेज में रहता हूं। यहां तो थोड़ी भी बारिश हो जाए तो अपने फ्लैट से बाहर निकलना मुश्किल हो जाता है। बारिश में बहुत परेशानी होती है।

- एसके गांगुली

मॉनसून आते ही हमारी परेशानी बढ़ जाती है। घर के सामने वाटर लॉगिंग की समस्या उत्पन्न हो जाती है। हमें बहुत परेशानी होती है।

- अलफर्ड

अपार्टमेंट में रहने की वजह से घर के अंदर तो पानी नहीं आता और घर से निकलना बहुत मुश्किल हो जाता है।

- सरस्वती

बारिश के मौसम में वाटर लॉगिंग की समस्या हर साल होती है पर सालों बीत जाने के बाद भी इसका कोई सॉल्यूशन नहीं निकल पाया।

- मोनालिसा

मॉनसून में शहर के कई इलाकों में परेशानी बढ़ जाती है। सोनारी में तो कई जगहों पर वाटर लॉगिंग की समस्या उत्पन्न हो जाती है।

- मृत्युंजय

बहुत परेशानी होती है। घर के सामने पानी जमा हो जाता है। बच्चों का स्कूल जाना और लोगों का ऑफिस जाना भी मुश्किल हो जाता है।

- अवतार सिंह

सोनारी के कई एरिया में बारिश के पूरे मौसम में जल जमाव की स्थिति बनी रहेगी। बहुत परेशानी होती है। कई दिनों का सामान लाकर हमें रखना पड़ता है।

- निलिमा

घर के सामने पानी जमा रहने की वजह से कई तरह की परेशानियां होती हैं। इससे कई तरह की बीमारियां भी हो सकती हैं, लेकिन हम कर भी क्या सकते हैं।

- मंजू

घरों के पास तो छोडि़ए, बारिश होने के बाद तो रोड पर भी जल जमाव की स्थिति हो जाती है। बहुत संभलकर हमें चलना पड़ता है।

- निरमोहन

मागनो पुल पर तो बारिश होने के बाद वाटर लॉगिंग की समस्या होती ही है। वहां से क्रॉस करने में काफी परेशानी का सामना करना पड़ता है।

- गीता

किसी एक एरिया में नहीं बल्कि शहर के कई इलाकों में बारिश के मौसम में प्रॉब्लम होती है। वाटर लॉगिंग की वजह से हमें काफी परेशानी होती है।

- लेखा

हमारे लिए तो बारिश का मौसम मुसीबत लेकर आता है। ज्यादा बारिश होने के बाद घरों में पानी घुस जाता है। बहुत प्रॉब्लम है।

- प्रीति

घर के बाहर या फिर रोड पर। बारिश होते ही हर जगह बस पानी ही पानी नजर आता है। हमारे लिए तो मॉनसून काफी परेशानी वाला होता है। वाटर लॉगिंग की समस्या तो लगभग हर जगह है।

- सुमित्रा