छ्वन्रूस्॥श्वष्ठक्कक्त्र: मानगो नगर निगम क्षेत्र में मंगलवार को इलाके के 27 हजार घरों में वाटर सप्लाई नहीं होगी। पानी न आने से मानगो की दो लाख लोग प्रभावित होंगे। पेयजल एवं स्वच्छता विभाग के कार्यपालक अभियंता मंतोष मणि ने बताया कि जवाहरनगर रोड नंबर 15 में स्थित इंटकवेल में मंगलवार को मरम्मत का काम किया जाएगा। इस वजह से पूरे दिन जलापूर्ति प्रभावित रहेगी। बताते चलें कि मानगो में कुल 44 हजार घर हैं, जिनमें से 27 हजार घरों में वाटर सप्लाई के कनेक्शन हो चुके हैं। जबकि अन्य घरों में सबमिर्सबल और हैंडपंप से पानी उपयोग किया जाता है। कार्यपालक अभियंता ने बताया कि 28 अगस्त से नियमित जलापूर्ति पूर्व की तरह होगी।

छह टैंकरों से होगी वाटर सप्लाई

मंगलवार को मानगो क्षेत्र में पीएचइडी द्वारा जलापूर्ति नहीं करने के कारण आम जनता की परेशानी को दूर करने के लिए मानगो नगर निगम ने कमर कस ली है। मानगो नगर निगम के कार्यपालक पदाधिकारी दीपक सहाय ने बताया कि मानगो में प्रभावित व चिन्हित इलाके के अलावा पानी की मांग के अनुसार टैंकर से जलापूर्ति की जाएगी। इसके लिए चार टैंकर मानगो नगर निगम का तथा दो टैंकर जमशेदपुर अधिसूचित क्षेत्र समिति से मांगा गया है। दीपक सहाय ने बताया कि पानी की किल्लत कहीं भी नहीं होगी। इसकी पूर्ति के लिए सुबह और शाम दोनों समय वाटर टैंकर उपलब्ध कराया जाएगा। उन्होंने कहा कि मानगो, डिमना रोड, आजाद बस्ती और ओल्ड पुरुलिया रोड में भी टैंकर से सप्लाई की जाएगी।

शाम को भी नहीं आएगा पानी

वाटर ट्रीटमेंट प्लांट में मरम्मत के चलते आज शाम को भी आपूर्ति नहीं हो सकेगी। जिससे शाम के समय भी क्षेत्र में पानी के टैंकरों से आपूर्ति की जाएगी।

पानी की किल्लत कहीं भी नहीं होगी। इसकी पूर्ति के लिए सुबह और शाम दोनों समय वाटर टैंकर उपलब्ध कराया जाएगा। मानगो, डिमना रोड, आजाद बस्ती और ओल्ड पुरुलिया रोड में भी टैंकर से वाटर सप्लाई की जाएगी।

-दीपक सहाय, कार्यपालक पदाधिकारी, मानगो नगर निगम