-राज्य महिला आयोग की अध्यक्ष के आदेश पर हुई कार्रवाई

-ओल्ड कोर्ट कंपाउंड में रबीना पर मनमाने तरीके से हेल्पलाइन चलाने का आरोप

-एमजीएम हॉस्पिटल में हुई हेल्थ की जांच

-आरोपी महिला को बिष्टपुर पुलिस ने भेजा जेल

jamshedpur@inext.co.in

JAMSHEDPUR: ओल्ड कोर्ट कंपाउंड में चल रहे महिला हेल्पलाइन पर पुलिस ने गुरुवार को फिर से ताला लगा दिया। एक्जीक्यूटिव मजिस्ट्रेट यशमिता सिंह के नेतृत्व में कार्रवाई की गई। पिछले कुछ दिनों से रबीना खातून नामक महिला ताला तोड़कर उसमें महिला हेल्पलाइन का ऑफिस का चला रही थी, जबकि उस ऑफिस को पुलिस ने पिछले साल सील कर दिया था। रबीना पर सरकारी काम में बाधा डालने का आरोप है। इस मामले में वह ख्0क्ब् में जेल जा चुकी है।

मजिस्ट्रेट के समक्ष पेश किया

महिला हेल्पलाइन की कर्मचारी होने का दावा करने वाली रबीना गुरुवार को हेल्पलाइन सेंटर में बैठी थी। दिन के क्क् बजे के आसपास बिष्टुपुर पुलिस वहां पहुंची। पुलिस ने रबीना से पूछताछ की। रबीना ने भी पुलिस को राज्य सरकार की ओर से जारी डॉक्यमेंट दिखाए। इसके बाद पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया। एमजीएम हॉस्पिटल में उसके हेल्थ की जांच करने के बाद उसे बिष्टुपुर थाना ले जाया गया, जहां से उसे मजिस्ट्रेट के समक्ष पेश कर जेल भेज दिया गया। रबीना का कहना था कि उसे राज्य सरकार ने महिला हेल्पलाइन चलाने का आदेश जारी किया था। उसकी प्रति भी उसने पुलिस को दिखाई।

महुआ माजी के निर्देश पर हुई कार्रवाई

बुधवार को एक कार्यक्रम में शामिल होने के लिए राज्य महिला आयोग की अध्यक्ष महुआ माजी जमशेदपुर आई थीं। कुछ लोगों ने महिला हेल्पलाइन के फिर से खुलने की शिकायत की थी। इसके बाद उन्होंने पुलिस को जरूरी जांच के निर्देश दिए थे।

समाज कल्याण विभाग करता है संचालन

महिला हेल्पलाइन सेंटर का संचालन समाज कल्याण विभाग की ओर से किया जाता है। विभाग की ओर से फरवरी ख्0क्भ् में चार लोगों कि नियुक्ति भी की गई थी। लेकिन महिला हेल्पलाइन के सील होने की वजह से हेल्पलाइन सेंटर डीसी ऑफिस में चलाया जा रहा था।