-वर्कर्स कॉलेज के शिक्षक और शिक्षकेत्तर कर्मचारियों ने एसएसपी से लगाई गुहार

JAMSHEDPUR : वर्कर्स कॉलेज का माहौल बिगाड़ने वाले बाहरी अराजक तत्वों से निजात दिलाने के लिए कॉलेज के शिक्षक और शिक्षकेत्तर कर्मचारियों ने एसएसपी से गुहार लगायी है। शुक्रवार को प्रिंसिपल डीपी शुक्ला के नेतृत्व में शिक्षक और शिक्षकेत्तर कर्मचारी संघ का एक प्रतिनिधिमंडल एससपी एवी होमकर से मिला और ज्ञापन सौंपा।

खराब हो रहा है माहौल

इस दौरान एसएसपी को बताया गया कि वर्कर्स कॉलेज में वर्तमान में क्ख् से क्फ् हजार विद्यार्थी पढ़ रहे हैं। इनमें लगभग ब् हजार लड़कियां भी शामिल हैं। कॉलेज का शैक्षणिक माहौल काफी अच्छा रहा है, मगर पिछले कुछ सालों से कुछ असामाजिक तत्व और बाहरी युवक कॉलेज परिसर में घुसकर छात्राओं के साथ आपत्तिजनक हरकत करते हैं। पकड़े जाने पर छात्र, शिक्षक और शिक्षकेत्तर कर्मचारियों के साथ मारपीट पर उतारू हो जाते हैं। इन मुट्ठी भर बाहरी अराजक तत्वों के कारण कॉलेज का शैक्षणिक माहौल खराब हो रहा है। हर दिन भय, तनाव व संशय का माहौल बना रहता है। पठन-पाठन बाधित होता है। छात्र-छात्राएं डर के माहौल में रहती हैं। शिक्षक और शिक्षकेत्तर कर्मचारियों ने एसएसपी से कॉलेज परिसर में विधि व्यवस्था कायम रखने के लिए उचित कदम उठाने की मांग की। एसएसपी ने शिक्षकों को कॉलेज में शांति व्यवस्था बहाल रखने का भराेसा दिया।

एसएसपी ने िदया निर्देश

एसएसपी ने तत्काल मानगो थाना प्रभारी को निर्देश दिया कि वर्कर्स कॉलेज की लगातार निगरानी की जाए। समय-समय कॉलेज के आसपास गश्ती भी करें। ज्ञापन सौंपने वालों में शिक्षक संघ सचिव डा। प्रीति बाला सिन्हा और शिक्षकेत्तर संघ के सचिव मनोज किशोर, डॉ। दीपंजय आदि शामिल थे। पिछले दिनों वर्कर्स कॉलेज में ही कथित तौर पर एक छात्र बंदूक लेकर पहुंच गया था। मामले को लेकर शिक्षकों, प्रिंसिपल और छात्र नेताओं के बीच तनाव उत्पन्न हो गया था।