CHAIBASA : पुलिस लाइन सभागार में मंगलवार को जिला पुलिस की ओर से ऑपरेशन मुस्कान के तहत कार्यशाला का आयोजन किया गया। इसमें जिला बाल कल्याण समीति के अध्यक्ष विकास दोदराजका ने कहा कि 30 अप्रैल को मुख्यमंत्री रघुवर दास राज्य में आरेशन मुस्कान का शुभारंभ करेंगे। इसके तहत बीते 20 वर्ष से संबंधित थाना में जितने भी मामले दर्ज हुए हैं। उनके बारे पड़ताल की जाएगी। उन खोये बच्चों को उनकी घर वासपी सकुशल करने के लिए 7 से 8 पुलिस टीम का गठन किया गया है।

देश भर में घूमेगी पुलिस

पुलिस टीम देश भर में घूमेगी और खोये हुए बच्चों का पता लगायेगी। बच्चे किसी भी हालत में मिले उसे उनकी घर वापसी कराया जायेगा। साथ ही बच्चों को सामान्य जीवन जीने की राह भी पुलिस की ओर से दिखाया जायेगा। इसके लिए सदर इंस्पेक्टर सुधीर कुमार को जिला का प्रभारी बनाया गया है। दोदराजका ने किशोर न्याय अधिनियम में पुलिस की भुमिका के बारे विस्तार से जानकारी दी। इस मौके पर चक्रधरपुर थाना से रतन कुमार, मनोहरपुर थाना से चिरंजीत प्रसाद, नोवामुंडी थाना से दिगविजय सिंह, जिला बाल संरक्षण पदाधिकारी नीतू साहू, त्रिवेणी सिंह, गणेश कुमार समेत सभी थाना के प्रभारी व थाना के चाईल्ड वेलफेयर ऑफिसर मौजूद थे।

------------

संत जेवियर्स का रिजल्ट हंड्रेड परसेंट रहा

CHAIBASA : संत जेवियर्स उच्च विद्यालय लुपुंगुटू का मैट्रिक परीक्षा का परिणाम शत प्रतिशत रहा। इस विद्यालय से कुल ख्0फ् विद्यर्थियों ने मैट्रिक की परीक्षा में शामिल हुए। इसमें प्रथम श्रेणी से क्89 एवं द्वतीय श्रेणी से क्ब् विद्यार्थी उतीण हुए। अनुज बोदरा ने सर्वाधिक ब्ब्9 अंक लाकर स्कूल टॉपर बनने का गौरव हासिल किया। वहीं संत जेवियर्स इंटर कॉलेज लुपुंगुटू का छात्र रवींद्र कुमार गुप्ता ने इंटर की परीक्षा विज्ञान संकाय में कुल फ्97 अंक प्राप्त कर जिला एवं कॉलेज टॉपर बनने का गौरव हासिल किया है। जबकि वणिज्य संकाय में रस्टी लकड़ा ने फ्म्म् अंक लाकर कॉलेज टॉपर बनने का गौरव प्राप्त किया।