-आई नेक्स्ट की ओर से विभिन्न स्कूल में आयोजित हुआ रेनॉल्ड्स राइट द फ्यूचर हैंड राइटिंग कॉम्प्टीशन

-27 जुलाई से शुरू हुए कॉम्प्टीशन के अंतिम दिन डेफोडिल्स स्कूल के बच्चों ने दिखाया दम

JAMSHEDPUR: सुंदर हैंड राइटिंग हमेशा किसी स्टूडेंट्स को भीड़ में सबसे अलग रखती है। हैंडराइटिंग अच्छी होना कितना जरूरी है, यह उन स्टूडेंट्स से पूछा जा सकता है, जिनमें टैलेंट होने के बावजूद राइटिंग की वजह से मा‌र्क्स कम हो जाते हैं। आई नेक्स्ट ऐसे ही स्टूडेंट्स के लिए एक मौका लेकर आया, जिससे कि वे न सिर्फ अपनी हैंडराइटिंग सुधारें कॉम्प्टीशन का हिस्सा बनें। आई नेक्स्ट की ओर से आयोजित 'रेनॉल्ड्स राइट द फ्यूचर हैंडराइटिंग कॉम्प्टीशन' में हजारों बच्चों ने अपनी लेखनी का कमाल दिखाया। ख्7 जुलाई से चल रहे इस कॉम्प्टीशन के आखिरी दिन फ्राइडे को शहर के डेफोडिल्स स्कूल के बच्चों ने अपना टैलेंट दिखाया।

कॉम्प्टीशन में दिखाया दम

आई नेक्स्ट की ओर से आयोजित 'रेनॉल्ड्स राइट द फ्यूचर हैंडराइटिंग कॉम्प्टीशन में डेफोडिल्स स्कूल के सैकड़ों बच्चों ने अपना टैलेंट दिखाया। फ्राइडे को बच्चों में गजब का उत्साह देखने को मिला। ये कॉम्प्टीशन दो कैटेगरी में आयोजित किया गया था। फ‌र्स्ट कैटेगरी में क्लास भ् और म् के स्टूडेंट्स और सेकेंड कैटेगरी में क्लास 7 और 8 के स्टूडेंट्स ने अपना दम दिखाया। हर बच्चा अपना बेस्ट परफॉर्मेस देने का प्रयास कर रहा था। इसके लिए कई बच्चों ने पहले से तैयारी भी कर रखी थी। दोनों कैटेगरी के फ‌र्स्ट, सेकेंड और थर्ड विनर को गिफ्ट देकर सम्मानित किया जाएगा। साथ ही दोनों कैटेगरी में पांच-पांच कॉन्सलेशन प्राइज भी दिए जागेंगे।

हैंडराइटिंग अच्छी होना बहुत जरूरी है। हैंडराइटिंग कॉम्प्टीशन में पार्टिसिपेट कर बहुत खुश हूं। मैंने अपना बेस्ट परफॉर्मेस दिया है। मुझे उम्मीद है कि मैं विनर बनूंगा।

नितेश कुमार

एग्जाम में अच्छे मा‌र्क्स के लिए सिलेबस की तैयारी के साथ अच्छी हैंडराइटिंग की भी जरूरत होती है, क्योंकि कई बार टीचर गंदी राइटिंग देख कर फुल मा‌र्क्स नहीं देते। मगर अच्छी राइटिंग पर एक्स्ट्रा मा‌र्क्स जरूर मिल जाते हैं।

पंकज चौहान

अच्छी राइटिंग हमेशा फायदा देती है। कॉपी पर अच्छी राइटिंग में लिखने वाले स्टूडेंट्स को टीचर अधिक पसंद करते हैं। साथ ही उन्हें अन्य स्टूडेंट्स की अपेक्षा अधिक वैल्यू देते हैं।

-सलोनी गोप

हैंडराइटिंग कॉम्प्टीशन में पार्टिसिपेट कर बहुत अच्छा लगा। ऐसे कॉम्प्टीशन बहुत जरूरी हैं, क्योंकि कॉम्प्टीशन शब्द जुड़ते ही स्टूडेंट्स अपना बेस्ट परफॉर्मेस देते हैं। अन्य सभी सब्जेक्ट के जब एग्जाम होते हैं तो हैंडराइटिंग का भी होना चाहिए।

सोनल कुमारी

आई नेक्स्ट का यह प्रयास सराहनीय है। ऐसे कॉम्प्टीशन सभी स्कूल को समय-समय पर कराना चाहिए, क्योंकि ऐसे कॉम्प्टीशन ही बच्चों की हैंडराइटिंग को सुधार सकते हैं। जो उनकी पूरी लाइफ तक काम आएगा। अच्छी हैंडराइटिंग उस शख्स की शख्सियत को बयां करती है।

-मिथिलेश प्रसाद श्रीवास्तव, प्रिंसिपल डेफोडेल्स स्कूल