जमशेदपुर : एक्सएलआरआई के एक्सपीजीडीएम की ओर से एक व दो अगस्त को वर्चुअल मोड में एचआर कॉन्क्लेव का आयोजन किया जा रहा है इस कॉन्क्लेव का नाम क्रोनोस-21 दिया गया है। इसका विषय भविष्य को ध्यान में रखकर मानव संसाधनों की भूमिका को फिर से परिभाषित करना रखा गया है। उद्घाटन सत्र में एक्सएलआरआइ जमशेदपुर के डीन एकेडमिक्स डॉ। आशीष के। पाणि, एसोसिएट डीन डॉ। देवाशीष प्रधान जमशेदपुर और एक्सएलआरआइ मानव संसाधन क्षेत्र के चेयरमैन डॉ। अनीता सरकार मौजूद रहेंगे।

शेयर करेंगे एक्सपीरियंस

पहले दिन इम्प्लाई सक्सेस इन सेल्सेस की वीपी दीपा नारायण द्वारा रि¨थ¨कग एचआरएम एमिडस्ट डिस्ट्रक्शन पर अनुभव साझा करेंगी वहीं जेनपैक्ट के गलोबल लर्निंग ऑपरेशन के वीपी राजलक्ष्मी सैकिया द्वारा नेक्स्ट-जेन एचआरएम विषय पर मुख्य भाषण दिया जाएगा। इसके बाद डिको¨डग डायवर्सिटी एंड इंक्लूजन पर एक पैनल डिस्कशन होगा, जिसमें श्वेता महापात्रा, श्रिया दत्त, मोनिका धर और पुनीत राजपूत पैनल के सदस्य होंगे। इसके बाद ¨लकेडिन की एचआर कंट्री हेड सुसान मैथ्यू द्वारा कोविड-19 के दौरान मानव संसाधन योजना पर मुख्य भाषण दिया जाएगा। पहले दिन के अंत में सेंटियों के एचआर निदेशक अनीश राज एवं टाटा स्टील के स्ट्रैटेजी, एनालिटिक्स एंड एचआर इनोवेशन लैब के एचआर हेड विपिन शर्मा द्वारा एचआर एनालिटिक्स और एचआर ऑडि¨टग अपनी बातें रखेंगे।

रखेंगे अपनी बात

दूसरे दिन दो अगस्त को नेस्ले इंडिया लिमिटेड के प्रबंध निदेशक व अध्यक्ष सुरेश नारायण द्वारा लीडरशिप एजिलिटी पर मुख्य भाषण देंगे और नेस्ले के एचआर प्रमुख अनुराग पटनायक द्वारा हाउ टू बी द बेस्ट कैंडिडेट फॉर हाय¨रग पर अपनी बात रखेंगे।

को-ऑपरेटिव कॉलेज में स्नातक में नामांकन को विषय वार सीटें होंगी निर्धारित

जमशेदपुर को-ऑपरेटिव कॉलेज में शैक्षणिक व्यवस्था को सु²ढ़ बनाने के लिए कॉलेज के प्राचार्य डा। अमर सिंह की अध्यक्षता में बुधवार को मैराथन बैठक आयोजित की गई। इसमें सबसे महत्वपूर्ण निर्णय कॉलेज में स्नातक व स्नातोकोत्तर में नामांकन के समय विषय वार सीटें निर्धारित करने को लेकर हुई। इसके शिक्षकों से ही विषय वार शिक्षकों के स्वीकृत पद। कितने रेगुलर व कितने घंटी आधारित शिक्षक कार्यरत है। विषय में शिक्षक कितना सीट निर्धारित करना चाहते हैं। इन सब बातों की जानकारी तीन दिनों के अंदर विस्तृत प्रतिवेदन में देने को कहा गया है, ताकि इसे विश्वविद्यालय को भेजा जा सकें। साथ ही कोल्हान विश्वविद्यालय के छात्र कल्याण संकायाध्यक्ष की ओर से मांगी गई जानकारी पर प्राचार्य ने कहा कि विषयों की मै¨पग की जानी है। उन्होंने शिक्षकों को बताया कि किस विषय के अंतर्गत जनरल इलेक्टिव होगा इसका स्पष्ट उल्लेख करना होगा। इसके लिए कॉलेज ने अपना प्रतिवेदन बनाया है। इसकी कॉपी शिक्षकों को उपलब्ध कराई गई है। अगर इसमें कुछ सुधार होना है तो शिक्षक 24 घंटे के अंदर अपना लिखित सुझाव दें।