JAMSHEDPUR: एक्सएलआरआइ के छात्रों ने सिदगोड़ा दस नंबर बस्ती स्थित खालसा स्कूल मैदान में शनिवार को सफाई अभियान चलाया। साथ ही इधर-उधर कचरा नहीं फेंकने की बात स्थानीय लोगों को समझायी। सिगमा के बैनर तले प्रथम व द्वितीय वर्ष के छात्रों ने अभियान में शिरकत की। अभियान के तहत स्कूल के छात्र-छात्राओं ने भी एक्सएलआरआइ के छात्रों का सहयोग किया। छात्रों ने खुद अपने हाथ से पूरे मैदान की सफाई की और कचरे को वहां से वाहन के माध्यम से बाहर फेंकवाया। इस दौरान खालसा स्कूल के छात्रों की काउंसलिंग भी एक्सएलआरआइ के छात्रों ने की। अभियान में वैभव तुषार, प्रकृति कर, आशीष गुप्ता, अंजन महापात्रा, समीना अली, प्रफुल्ल अग्रवाल सहित अन्य छात्र शािमल थे। वैभव ने बताया कि वे इस तरह का अभियान चलाकर बस्ती वालों व समाज को यह संदेश देना चाहते हैं कि वे खुद भी अपनी बस्ती की साफ सफाई रखें। बस्ती स्वस्थ रहेगी तो वे खुद भी स्वस्थ रहेंगे।

साकची बाजार में फिर रोड पर लगीं दुकानें

डीसी डॉ अमिताभ कौशल के आदेश के बाद साकची बाजार में मंगला हाट लगाने पर पूरी तरह से रोक के बावजूद शनिवार को सड़क पर कपड़े, प्लास्टिक के सामान आदि की दुकानें लगाई गई। जिसके कारण एक बार फिर गाडि़यों की पार्किंग के लिए दीपावली की खरीदारी करने वालों को परेशानी का सामना करना पड़ा।

मंगलाहाट दुकानदार संघ ने सौंपा ज्ञापन

शनिवार को शिक्षित बेरोजगार मंगलाहाट दुकानदार संघ ने अध्यक्ष शाही आदिल के नेतृत्व में उपायुक्त डॉ। अमिताभ कौशल को ज्ञापन साकची बाजार में दुकानें लगाने देने की मांग की। ज्ञापन में संघ ने कहा कि धनतेरस में जिस प्रकार स्थायी दुकानदार अपनी दुकानों के आगे टेंट लगाकर दुकानदारी करते हैं, उसी प्रकार उन्हें भी दुकानें लगाने की छूट दी जाए। अन्यथा उन दुकानदारों पर भी रोक लगाई जाए। जिस पर उपायुक्त ने इस मामले को जल्द से जल्द हल करने का आश्वासन दिया। प्रतिनिधिमंडल में शेख अख्तर, अकबर वेग, अरुण कुमार, राजन सिंह, कन्हैया पुष्टि, राजेश कुमार, मो। इलयास, बलीराम साहू, महताब आलम आदि शामिल थे।