RANCHI: रांची के एक ठेकेदार ने कोलकाता के मेसर्स वेराइटी प्रोडक्टस इंटरप्राइजेज के मालिक अतुल सेन पर पाइप आपूर्ति के नाम पर क्म् लाख रुपए की ठगी का मामला दर्ज कराया है। विक्टिम ठेकेदार अजय कुमार सिंह ने कहा है कि उसे पीएचइडी द्वारा रातू रोड में पाइप बिछाने का टेंडर मिला था। पंडरा ओपी पुलिस ने जालसाजी के तहत मुकदमा दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है।

क्या है मामला

जानकारी के अनुसार, टेंडर मिलने के बाद अजय कुमार सिंह ने पाइप खरीदने के लिए इंटरनेट पर सर्च किया। इस दौरान मेसर्स वेराइटी प्रोडक्टस इंटरप्राइजेज का मालिक बताते हुए अतुल सेन ने पाइप की आपूर्ति करने की हामी भरी। इसके बाद ठेकेदार ने उसे कोटेशन भेजा और वह पाइप आपूर्ति के लिए तैयार हो गया। वहीं एडवांस के तौर पर क्भ् लाख रुपए की डिमांड की। ठेकेदार अजय सिंह ने स्टेट बैंक ऑफ इंडिया के खाते से उस कंपनी को पहली किस्त में सात लाख रुपए दे दिए। इसके बाद एक ट्रक माल भी आ गया। फिर, अतुल सेन ने आठ लाख रुपए मांगे और कहा कि दो ट्रक माल भेजेगा, लेकिन दोबारा पाइप भेजी ही नहीं।

फोन करने पर जान से मारने की धमकी

जब अजय कुमार सिंह ने उससे संपर्क किया तो उसने टालमटोल करना शुरू कर दिया। जब दबाव बढ़ाया तो अतुल सेन ने कहा कि निर्धारित तिथि पर पाइप नहीं जाती है तो पैसे वापस कर देगा। इसी बीच उसने अपना मोबाइल नंबर बदल लिया। जब मोबाइल नंबर पता कर पैसे मांगे तो उसने कहा कि वह पैसे नहीं लौटाएगा, जो करना है कर लो? इसके बाद अजय कुमार सिंह कोलकाता पहुंच गया। वहां जाने पर पता चला कि वो दुकान कई महीनों से बंद है और कभी-कभी ही खुलती है। जब अजय ने फिर से पैसे की डिमांड की तो उसे जान से मारने की धमकी दी गई।