रांची (ब्यूरो)। आओ आओ भोग लगाओ बाबा श्यामजी रुचि रुचि भोग लगाओ बाबा श्यामजीभजन से हरमू रोड स्थित श्री श्याम मंदिर गुंजायमान हो रहा था। मौका था श्री श्याम मित्र मंडल के स्वर्ण जयंती वर्ष के पर आयोजित 48वें श्री श्याम भंडारे का, जहां भक्तजन भोग भजन का गायन कर खाटू नरेश की मनुहार कर रहे थे। मंडल के महामंत्री विश्वनाथ नरसरिया की अगुवाई में यजमान उमादेवी तुलस्यान अनूप शिखा तुलस्यान ने अपने परिवार के साथ मंदिर में विराजमान सभी देवी-देवताओं को भंडारे का प्रसाद निवेदित किया।

श्रद्धालुओं की लाइन

आज के भंडारे के प्रसाद में केसरिया खीर वेजिटेबल पुलाव आलू चना कद्दू के मिश्रित सब्जी प्रसाद। मंडल के अध्यक्ष सुरेश सरावगी के मार्गदर्शन में मंदिर के श्री श्याम रसोई में निर्मित किया गया था। देवी देवताओं को चढ़ाए गए भोग को विशाल भंडारे में मिश्रित करके यजमान तुलसियान परिवार ने सर्वप्रथम मंदिर के आचार्यों को प्रसाद खिला कर चंदन वंदन कर भेंट प्रदान कर आशीर्वाद प्राप्त किया। इसके बाद श्री श्याम भंडारे का तुलस्यान परिवार ने सुरेश सरावगी व पूर्व सांसद अजय मारू के नेतृत्व में वितरण प्रारंभ किया। 48 वां श्री श्याम भंडारा का वितरण के पहले ही मंदिर भक्तों से भर गया था। सड़क पर लंबी-लंबी कतारें लग गई। पूरा श्री श्याम मंदिर खाटू नरेश की जय जयकारों से गूंज रहा था। आज के श्री श्याम भंडारे में 3000 से ज्यादा भक्तों ने प्रसाद प्राप्त किया।

मंगलवार को श्री सुंदरकांड पाठ

श्री श्याम मित्र मंडल के स्वर्ण जयंती वर्ष के अवसर पर 7 फरवरी मंगलवार को संध्या 4:30 बजे से हरमू रोड के श्री श्याम मंदिर में 36वां श्री सुंदरकांड, श्री हनुमान चालीसा का सामूहिक पाठ होगा। मंडल के सदस्य जगदीश ढानढनिया अपनी धर्मपत्नी सुमित्रा ढानढनिया के साथ अखंड ज्योति प्रज्वलित करेंगे। यह जानकारी मंडल के मंत्री गौरव अग्रवाल मोनू ने दी।