RANCHI : बीजेपी और आजसू के गठबंधन के कारण आजसू पार्टी में भी कार्यकर्ताओं में काफी रोष है। ये कार्यकर्ता कई महत्वपूर्ण सीटों को बीजेपी के खाते में चले जाने के कारण आजसू नेतृत्व के खिलाफ आक्रोषित हैं। मंगलवार को हटिया समेत झारखंड की कई विधानभाओं में आजसू कार्यकर्ताओं ने बीजेपी और आजसू के गठबंधन के खिलाफ आजसू सुप्रीमो सुदेश महतो का पुतला फूंका। नेताओं और कार्यकर्ताओं की नाराजगी को देखते हुए सुदेश महतो डैमेज कंट्रोल करते हुए अपने नेताओं और कार्यकर्ताओं को मनाने में लगे रहे।

सुदेश पर धोखा देने का आरोप

आजसू पार्टी के नेता रहे तिलेश्वर साहू की पत्‍‌नी साबी देवी ने मंगलवार को आजसू छोड़कर झारखंड मुक्ति मोर्चा में शामिल हो गई। उन्होंने सुदेश महतो पर धोखा देने का आरोप लगाया और कहा कि सुदेश ने वादा किया था कि बरही विधानसभा सीट से उन्हें टिकट दिया जाएगा, लेकिन अब उन्होंने बीजेपी से समझौता करके बरही सीट को बीजेपी के हवाले कर दिया है।

बस ओनर्स एसोसिएशन ने मुख्य निर्वाचन अधिकारी को लिखा पत्र

बस ओनर्स एसोसिएशन ने मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी से ख्009 के विधानसभा चुनाव में इस्तेमाल किए गए बसों के बकाए किराए का भुगतान करने की मांग की है। एसोसिएशन ने पत्र के जरिए मुख्य निर्वाचन अधिकारी को बताया कि कई जिलों में मतदान कार्य के लिए जब्त किए गए बसों का किराया अबतक बाकी है। एसोसिएशन ने इस बार के विधानसभा चुनाव को लेकर भी कई बातें मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी के पास रखी है।

भ्0 त्‍‌न बसों को नहीं पकड़ा जाए

रांची बस ओनर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष कृष्णमोहन सिंह और सेक्रेटरी किशोर कुमार मंत्री ने बताया कि उन्होंने मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी से मांग की है कि इसबार सिर्फ भ्0 प्रतिशत बसों को ही चुनाव कार्य में लगाया जाए। इसके अलावा चुनाव कार्य के लिए जिस भी बस का इस्तेमाल हो, उसका एक ही लॉग बुक खोला जाए। इसी लॉग बुक की बेसिस पर बसों के किराए का भुगतान हो। एसोसिएशन ने मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी से पैसेंजर्स को लेकर जा रहे बसों को बीच रास्ते में रोककर जब्त किए जाने पर रोक लगाने की भी मांग की है।