खूंटी : वाहन जांच के दौरान शनिवार की रात खूंटी मुख्य सड़क पर एक सफेद आर्टिगा कार में छत्तीसगढ़ के खरसिया थाना क्षेत्र के मध्य छपरीगंज निवासी व्यवसायी रमेश अग्रवाल के छह वर्षीय पुत्र शिवांश को पुलिस ने बरामद कर लिया है। अपहृत बालक के साथ पुलिस ने तीन अपहरणकर्ताओं को भी गिरफ्तार किया है। रायगढ़, छत्तीसगढ़ के पुलिस अधीक्षक द्वारा खूंटी के पुलिस अधीक्षक को मोबाइल से सूचना दी गई थी कि रायगढ़ के एक व्यवसायी के छह साल के पुत्र का अपहरण उनके घरेलू सहायक 28 वर्षीय निखिल कुमार महंत उर्फ खिलावन ने कर लिया है। बालक का अपहरण करके रांची की ओर लेकर जाया जा रहा है।

जांच के निर्देश

सूचना पर त्वरित कार्रवाई करते हुए खूंटी के पुलिस अधीक्षक आशुतोष शेखर ने रात करीब 12:15 बजे थाना प्रभारी, कर्रा, तोरपा, जरियागढ़ और पुलिस निरीक्षक सह थाना प्रभारी, खूंटी थाना को गहन वाहन जांच करने का निर्देश दिया। पुलिस निरीक्षक जयदीप टोप्पो के नेतृत्व में देर रात की जा रही वाहन जांच के दौरान खूंटी मुख्य सड़क पर एक सफेद रंग की आर्टिगा कार में अपहृत बच्चे को पुलिस ने बरामद कर लिया। इसके साथ ही तीन अपहरणकर्ता को गिरफ्तार किया गया। इसकी सूचना मिलने पर खरसिया थाना, रायगढ़ की पुलिस खूंटी पहुंची और छह वर्षीय अपहृत बालक और गिरफ्तार तीनों अभियुक्त को अपने साथ ले गई। इस संबंध में छत्तीसगढ़ के खरसिया थाना में मामला दर्ज किया गया है।

कार भी जब्त

जांच के दौरान पुलिस ने छह वर्षीय बालक शिवांश को बरामद करने के साथ अपहरणकर्ता निखिल कुमार महंत उर्फ खिलावन, सरवानी, थाना-बाराद्वार, जांजगीर चांपा, छत्तीसगढ़, अमर दास महंत और संजय किरार दोनों नवापारा, थाना खरसिया जिला रायगढ़, छत्तीसगढ़ को गिरफ्तार किया है। इसके साथ ही पुलिस ने सफेद रंग का एक आर्टिगा कार को जब्त किया है। देर रात वाहन जांच अभियान चलाकर अपहृत बालक को बरामद करने वाले टीम में पुलिस निरीक्षक सह थाना प्रभारी खूंटी जयदीप टोप्पो, पुलिस अवर निरीक्षक पुष्पराज कुमार व अजय कुमार भगत, सअनि डोमन टुडू और खूंटी थाना सशस्त्र बल के जवान शामिल थे।