रांची : बरियातू की यूनिवर्सिटी कॉलोनी में गुरुवार की दोपहर चाकू मारकर किराना दुकानदार रघुनाथ राम उर्फ पवार की हत्या कर दी गई। आरोपित नवनीत श्रेष्ठ सिन्हा उर्फ ¨सटू पड़ोस में ही रहता है। बताया जा रहा है कि रघुनाथ के घर का केबल का तार किसी ने काट दिया था। रघुनाथ को आशंका हुई कि नवनीत ने ही उनके घर का तार काटा है। जैसे ही नवनीत से पूछताछ की उसने रघुनाथ पर चाकू से ताबड़तोड़ हमला कर दिया। चाकू रघुनाथ के सीने में लगा। उसे इलाज के लिए आलम नर्सिंग होम ले जाया गया। इलाज के दौरान उसकी मृत्यु हो गयी।

पूछताछ कर रही पुलिस

घटना के बाद मौके से भाग रहे आरोपी युवक को स्थानीय लोगों ने पकड़ा और जमकर पीटा। उसे पुलिस को सौंप दिया गया। फिलहाल, आरोपी युवक से पुलिस लगातार पूछताछ कर रही है। आरोपित मूल रूप से बिहार के नालंदा का रहने वाला है और यूनिवर्सिटी कॉलोनी में अपनी मां एवं भाई के साथ रहता है। उसने इंजीनिय¨रग की पढ़ाई की है। पिछले कुछ दिनों से उसकी मानसिक स्थिति ठीक नहीं है।

रघुनाथ की है ग्रोसरी शॉप

रघुनाथ पड़ोस में ही में किराना की दुकान चलाता था। उसके पिता सजना राम भाजपा नेता हैं। रघुनाथ की मौत की सूचना पाकर सांसद संजय सेठ, विधायक समरीलाल और मेयर रमा खलखो वहां पहुंचे और शोकाकुल परिवार को ढांढस बंधाया।

चाकू लेकर घूमता था आरोपित

स्थानीय लोगों ने बताया कि पिछले कुछ दिनों से आरोपित नवनीत चाकू लेकर कॉलोनी में बेवजह घूमता रहता था। रघुनाथके घरवालों ने बताया कि नवनीत के बारे में बरियातू पुलिस को तीन माह पहले लिखित सूचना दी गयी थी। कुछ दिन पहले ही वह बिहार घूमकर आया था। इसकी सूचना भी डायल 1950 पर कॉल कर दी गयी थी। परंतु पुलिस ने इसे गंभीरता से नहीं लिया। पिछले दो दिनों में नवनीत ने कई घरों के केबुल कनेक्श्न का तार काट दिया था।