-मारुति व हुंडई की कंपनियों ने की घोषणा

-एक जनवरी से 30 हजार तक बढ़ जाएगी कार की कीमत

RANCHI: यदि आप कार खरीदने की सोच रहे हैं, तो इसकी खरीदारी के लिए इसी महीने भर समय है। क्योंकि दिसंबर बाद एक जनवरी से कंपनियां कार की कीमतें बढ़ाने जा रही हैं। इसके बाद मारुति से लेकर हुंडई तक की कारें महंगी हो जाएंगी। मारुति व हुंडई दोनों कंपनियों ने अपने वाहनों के दाम बढ़ाने की तैयारी पूरी कर ली है। ऐसे में सस्ती कारें खरीदने के लिए सिर्फ दिसंबर तक ही मौका है।

ख्0 हजार तक बढ़ेंगे मारुति के दाम

मारुति सुजुकी इंडिया ने अपने सभी वाहनों के दाम ख्0 हजार रुपए तक बढ़ाने की घोषणा की है। कंपनी ने डॉलर के मुकाबले रुपए में आई कमजोरी और बढ़ती लागत की भरपाई के लिए यह कदम उठाया है। फि लहाल कंपनी ऑल्टो 800 से लेकर एस क्रॉस तक कई वाहन बेच रही है। मारुति कार की कीमत दिल्ली शोरूम में ख्.भ्फ् लाख से लेकर क्फ्.7ब् लाख रुपए तक बढ़नी हैं।

फ्0 हजार तक बढ़ेगी हुंडई कार

हुंडई कंपनी भी अपनी सभी कारों की कीमतें बढ़ाने जा रही है। कंपनी ने घोषणा की है कि जनवरी ख्0क्म् से उसकी कारें फ्0 हजार रुपए तक महंगी हो जाएंगी। ऑटो कंपोनेंट के दाम बढ़ने और रुपए में कमजोरी के चलते कंपनी को दाम बढ़ाने पड़ रहे हैं। कंपनी अपनी सभी कारों की कीमत में फ्0 हजार रुपए तक की वृद्धि करेगी। यह वृद्धि क्रेटा और आई ख्0 एलीट जैसे नए मॉडल्स से लेकर सभी पुराने मॉडल्स पर भी लागू होगी।

वर्जन

क् जनवरी से हुंडई की सभी कारें फ्0 हजार रुपए तक महंगी होने वाली हैं। हमलोगों को इसकी सूचना भी आ गई है, एक जनवरी से बढ़े दाम पर बेचने के लिए हमलोग स्ट्रेटजी भी बना रहे हैं।

-संजय मिश्रा, फेयरडील हुंडई, रांची