क्त्रड्डठ्ठष्द्धद्ब : बुधवार को कार्डिनल तेलेस्फोर पी टोप्पो वर्ष के हो गए। खुशी के इस मौके पर आईएमए के वीमेन विंग की ओर से प्रोग्राम आयोजित किया गया। आर्कबिशप हाउस में हुए इस प्रोग्राम में आईएमए की प्रेसिडेंट डॉ भारती कश्यप और डिफरेंट कम्यूनिटी से जुड़े लोगों ने मिलकर कार्डिनल के बर्थडे को सेलिब्रेट किया। सदभावना मंच ने कार्डिनल को पूरे समाज का संत कहा।

सबके साथ सेलिब्रेट

कार्डिनल ने अपनी 75वीं सालगिरह को सबके साथ मिलकर सेलिब्रेट किया। उन्होंने केक काटे। इस मौके पर यहां मौजूद सभी ने झारखंड में कार्डिनल के योगदान के तारीफ कर खुशी जताई। सालगिरह समारोह में आईएमए की वीमेन विंग की प्रेसिडेंट डॉ भारती कश्यप ने कहा कि झारखंड के लिए कार्डिनल का होना एक वरदान है, जिसकी वजह से पूरी दुनिया के साथ झारखंड के लोगों को उनका मार्गदर्शन मिल रहा है।

जयपाल सिंह से मिली प्रेरणा

कार्डिनल तेलेस्फोर पी टोप्पो ने अपने 75 वर्ष पूरे होने की खुशी में प्रभु का शुक्रिया अदा किया। इस मौके पर उन्होंने अपने जीवन में प्रभु के आशीष से जुड़े कुछ पल भी बांटें। कार्डिनल ने बताया कि घर में तीन बहनों के बाद उनका जन्म हुआ था। जन्म के वक्त उनकी जीभ पलटी हुई थी, जिसकी वजह से वो रो नही सके थे। नर्स और डॉक्टर्स ने काफी मशक्कत के बाद ऑपरेशन से जीभ सीधी की। छोटी उम्र में ही पिता का साया उठ जाने के बाद मां के संघर्ष और फिर जयपाल सिंह के सिद्धांत और कार्य से प्रेरणा मिली। कार्डिनल ने यह भी कहा कि वे अपनी अंतिम सांस और अंतिम प्रार्थना तक प्रभु को याद करते रहेंगे और समाज के उत्थान के बारे में काम करेंगे। कार्डिनल के सालगिरह समारोह में डॉ बीपी कश्यप, डॉ डी घोष, नंदलाल साहु, डॉ सिद्धार्थ मुखर्जी, त्रिलोचन सिंह, दलजीत सिंह, मेजर जीएस सलुजा, हरमिंदर बीर सिंह, डॉ शाहिद हसन, एक्स एडवोकेट जेनरल सोहेल अख्तर, सिस्टर जेम्मा, सिस्टर मेरी ग्रेस, एक्सआईएसएस के जसवीर सिंह खुराना और परेश घोषाल समेत कई गणमान्य मौजूद थे।