RANCHI: बिरसा एग्रीकल्चर यूनिवर्सिटी कैम्पस, कांके में शनिवार को 10वीं सीआईएल इंटर कंपनी टी 20 क्रिकेट प्रतियोगिता के रोमांचकारी फाइनल में सेंट्रल कोलफील्ड्स लिमिटेड (सीसीएल), रांची ने वेस्टर्न कोलफील्ड्स लिमिटेड (डब्ल्यूसीएल), नागपुर को पांच विकेट से हराकर विजेता बनने का गौरव हासिल किया। मैन ऑफ द मैच का खिताब सीसीएल के हिमांशु को मिला। सीसीएल के कप्तान प्रकाश गहलौत को बेहतरीन प्रदर्शन के लिए बेस्ट प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट और बेस्ट बॉलर(पूरे टूर्नामेंट में 17 विकेट) का पुरस्कार दिया गया। सीसीएल के अध्यक्ष-सह-प्रबंध निदेशक गोपाल सिंह ने विजेता टीम सीसीएल रांची को ऐतिहासिक जीत के लिए बधाई दी और शुभकामना देते हुए कहा कि भविष्य में भी अपना श्रेष्ठ प्रदर्शन करते रहें। कम्पनी का नाम रौशन करें। उन्होंने उप विजेता टीम को भी बधाई दी।

100 रन पर सिमटी डब्ल्यूसीएल की टीम

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए डब्ल्यूसीएल की पूरी टीम 19.3 ओवर में 100 रन पर सिमट गई। टीम के मात्र तीन बल्लेबाज ही दहाई अंक का आंकड़ा छू पाए और बड़ा स्कोर नहीं कर पाए। डब्ल्यूसीएल के बैट्समेन कृष्णा ने 19, भोला ने 16 और अजय ने मात्र 14 रन की पारी खेली। इस तरह फाइनल मुकाबले में सीसीएल ने डब्ल्यूसीएल को आसानी से 5 विकेट से हरा दिया। सीसीएल ने 18.2 ओवर में 5 विकेट खोकर 104 रन बनाये। सीसीएल की ओर से हिमांशु ने 5 रन देकर 4 विकेट झटके जबकि रवि ने 2 रन देकर 2 विकेट, विक्की ने 10 रन देकर 2 विकेट और कप्तान प्रकाश ने 36 रन देकर 2 विकेट लिए। सीसीएल की ओर से सर्वोच्च 40 गेंद पर 36 रन हिमांशु ने बनाया और प्रकाश और श्रीचंद ने नाबाद 14-14 रन बनाये। कबिस ने 20 गेंद पर 13 रन बनाया। सीसीएल को अतिरिक्त के रूप में 21 रन भी मिले। डब्ल्यूसीएल के भोला ने 2 विकेट लिए।

प्लेयर्स के बीच भाईचारा बढ़ाता है टूर्नामेंट

फाइनल की समाप्ति के बाद सी सी एल के निदेशक (कार्मिक)आर एस महापात्र व विशिष्ट अतिथि टौरियन व‌र्ल्ड स्कूल के प्राचार्य सुभाष कुमार, सीसीएल के पूर्व निदेशक(कार्मिक)देवल सहाय और सीसीएल के वेलफेयर बोर्ड के सदस्यगण तथा वरीय अधिकारीगण ने टीम व खिलाडि़यों को पुरस्कृत किए। अपने संबोधन में सीसीएल के निदेशक(कार्मिक)आर। एस। महापात्रा ने सीसीएल की टीम को शुभकामना देते हुए कहा कि हम सभी कोल इंडियंस हैं और इसी भावना से यह नेशनल लेवल का टूर्नामेंट कराया गया है। इस आयोजन से खिलाडि़यों के बीच आपसी भाईचारा बढ़ाता है।