RANCHI : बारह दिनों पहले बूटी मोड़ इलाके में एक इंजीनियरिंग छात्रा की हुई हत्या के मामले में मुख्यमंत्री रघुवर दास ने बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा है कि इस हत्याकांड में किसी सफेदपोश का हाथ है। उन्होंने इस कांड का खुलासा दो दिनों के अंदर हो जाने की उम्मीद जताई है। राज्य सरकार के दो वर्ष पूरे होने के मौके पर सीएम आवास में आयोजित प्रेस वार्ता में पत्रकारों ने जब शहर में गिरती कानून व्यवस्था के बारे में सवाल पूछा, तो सीएम ने कहा कि उन्होंने डीजीपी से कहा है कि सुरक्षा व्यवस्था चाक-चौबंद होनी चाहिए। सुरक्षा सुनिश्चित होगी, तभी यहां इनवेस्टर भी आएंगे।

रांची पुलिस कोलकाता रवाना

बूटी बस्ती में अपराधियों की दरिंदगी की शिकार छात्रा निर्भया के कातिलों को पकड़ने के लिए रांची पुलिस, सीआईडी की टीम एड़ी-चोटी का जोर लगा रही है। रांची पुलिस ने अबतक के किए अनुसंधान में रांची, बरकाकाना, राहे के कई लोगों से पूछताछ की है। पर, पूछताछ में पुलिस को वैसा कोई सुराग नहीं मिला। दो दिनों के जांच के अंदर रांची पुलिस को एक तुरूप का पत्ता हाथ लगा है। इस तुरूप के पत्ते की निशानदेही पर रांची पुलिस, सीआईडी की एक टीम कोलकाता रवाना हो गई है। बताया गया है कि आरोपी कांड को अंजाम देने के बाद कोलकाता में छिपा हुआ है।

पतरातू से एक हिरासत में

इधर, रांची पुलिस ने पतरातू से टिंकू बनर्जी को पूछताछ के लिए लिया है। टिंकू बनर्जी के बारे में बताया जाता है कि वह छात्रा निर्भया को बहुत पहले परेशान किया करता था। हालांकि, टिंकू बनर्जी ने छात्रा को तंग किए जाने की बात से इनकार किया है। वह फिलहाल, पुलिस के पास ही है।

आज सीएम से मिलेंगे निर्भया के पिता

निर्भया कांड में सुस्त पड़ी पुलिस जांच पर पिता के सब्र का बांध टूटने लगा है। सीबीआई जांच की मांग को लेकर वे गुरुवार को सीएम रघुवर दास से मिलेंगे। उन्होंने कहा कि घटना के 13 दिन बाद भी पुलिस की जांच बेनतीजा है। सीएम से मिलकर बेटी के लिए न्याय की प्रार्थना करुंगा।

आखिरी बार बेटी को पैसा भी देना भूल गया था

निर्भया के पिता ने बताया कि 13 दिसंबर की सुबह निर्भया को बरकाकाना स्थित आवास से उसे खुद कॉलेज पहुंचाया था। जल्दबाजी में उसे भाड़ा और खर्च के पैसे देना भी भूल गया था। क्या पता था कि यह बेटी से आखिरी मुलाकात साबित होगी। अगर थोड़ा भी भनक होता तो उसे अकेला नहीं छोड़ता।

घात लगाकर हुई द¨रदगी

पिता ने कहा कि बेटी के कातिलों ने घात लगाकर घटना को अंजाम दिया है। कातिलों को संभवत: पता होगा कि वह घर में अकेली थी। इसके बाद घर में घुस कर उसकी बेरहमी से हत्या कर दी गई। पुलिस गहराई से जांच करेगी तो कातिल जरुर पकड़ा जाएगा।

घात लगाकर हुई द¨रदगी

पिता ने कहा कि बेटी के कातिलों ने घात लगाकर घटना को अंजाम दिया है। कातिलों को संभवत: पता होगा कि वह घर में अकेली थी। इसके बाद घर में घुस कर उसकी बेरहमी से हत्या कर दी गई।

एसपी से मिलेंगे आरटीसी के छात्र

आरटीसी के छात्र गुरुवार को एसपी से मिलेंगे। छात्रों का कहना है कि एसपी से मिलकर पुलिस द्वारा की जा रही छानबीन और गंभीरता पर भी बात करेंगे। छात्रों ने बताया कि पुलिस के अधिकारियों ने शीघ्र मामले के खुलासे का भरोसा दिलाया है। जानकारी दी गई है कि पुलिस हत्यारों के बिल्कुल करीब पहुंच चुकी है। डीएनए टेस्ट के लिए कुछ सैंपल भेजा गया है। रिपोर्ट भी लगभग तैयार है। रिपोर्ट आते ही मामले का खुलासा कर लिया जाएगा। छात्रों ने कहा है कि एसपी से मिलने के बाद सीएम से मिलकर मामले को सीबीआइ के पास भेजने की मांग करेंगे। इधर निर्भया कांड में हत्यारों की गिरफ्तारी नहीं होने से हर किसी का धैर्य टूट रहा है। छात्र भी आंदोलन तेज करने के मूड में हैं। कहा कि हत्यारे शीघ्र नहीं पकड़े जाते हैं तो छात्रों को मजबूरन सड़क पर उतरना होगा।