रांची: कोविड-19 की जांच कर रहे रांची के मंगल टावर स्थित पैथ काइंड लैब से मिल रही कई तरह की शिकायतों के बाद शनिवार को एसडीओ रांची लोकेश मिश्रा ने लैब का निरीक्षण किया और पूरी व्यवस्था की जानकारी ली। इस लैब से सैंपल जांच रिपोर्ट और व्यवस्था को लेकर शिकायतें मिल रही थीं। निरीक्षण के बाद एसडीओ ने फिलहाल लैब में जांच पर रोक लगा दी है। वहीं सैंपल संग्रह का कार्य भी बंद करा दिया गया है।

क्या मिली थी शिकायत

अनुमंडल पदाधिकारी रांची, सदर लोकेश मिश्रा ने बताया कि यहां लोगों का सैंपल लैब से बाहर सड़क पर भी लिये जाने की शिकायत मिली थी, जिसे लेकर उन्होंने सैंपल देने आए लोगों से भी बातचीत की। लैब संचालक को उन्होंने व्यवस्था में सुधार को लेकर सख्त निर्देश दिए। जांच रिपोर्ट को लेकर भी लैब की शिकायत मिली है। कुछ दिन पहले इस लैब से जांच कराने के बाद व्यक्ति की रिपोर्ट पॉजिटिव बताई गई था, जबकि रिम्स में जांच के बाद उसी व्यक्ति की रिपोर्ट निगेटिव आई थी।

रिपोर्ट की शिकायत की होगी जांच

लोकेश मिश्रा ने बताया कि पैथ काइंड लैब से गलत जांच रिपोर्ट मामले की जांच के लिए मेडिकल टीम बनाई गई है, जो इसकी जांच करेगी। जांच के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी।

सैंपल कलेक्शन करने वालों की कराएं जांच

पैथ काइंड लैब द्वारा घर-घर जाकर सैंपल कलेक्शन का भी कार्य किया जा रहा था। लैब संचालक को सैंपल संग्रह करने वालों की कोविड-19 जांच करवाने को कहा गया है। वहीं, जिनकी रिपोर्ट निगेटिव आई उन्हीं को सैंपल संग्रह के लिए घर-घर भेजे जाएं।