>RANCHI: राष्ट्रीय खेल घोटाला के आरोपी तत्कालीन खेल निदेशक पीसी मिश्र व झारखंड ओलंपिक संघ के तत्कालीन महासचिव एसएम हाशमी की हिरासत अवधि बढ़ा दी गई। दोनों शुक्रवार को निगरानी के विशेष न्यायाधीश मौहम्मद शाकिर की अदालत में पेश हुए थे। दोनों की अगली पेशी क्फ् फरवरी को होगी।

बीएयू के कर्मियों से नहीं होगी एसीपी की कटौती

हाईकोर्ट ने बिरसा कृषि विवि के कर्मियों की ओर से दायर नब्बे याचिकाओं पर फैसला सुनाते हुए उनको थोड़ी राहत प्रदान की है। न्यायमूर्ति सुजीत नारायण प्रसाद की बेंच ने अपने फैसले में कहा है कि उन्हें पूर्व में दिए गए लाभ की वसूली नहीं की जाएगी। सरकार ने तृतीय और चतुर्थ वर्ग के कर्मियों को एसीपी योजना का लाभ दिया था। बाद में सरकार की ओर से वापस लेने का और पूर्व में दिए गए पैसे की वसूली का आदेश जारी किया गया था। सरकार के इसी आदेश को अदालत में याचिका दायर कर चुनौती दी गई थी। अदालत ने वसूली को गलत बताते हुए सरकार के संबंधित आदेश को निरस्त कर दिया।

क्फ् मार्च तक बढ़ी वाणिज्य कर उपायुक्त की हिरासत अवधि

रिश्वत के आरोपी वाणिज्यकर उपायुक्त पूर्वी अंचल, रांची के प्रमोद कुमार सिन्हा की हिरासत अवधि अदालत ने क्फ् मार्च तक बढ़ा दी गई। इसके पूर्व शुक्रवार को उन्हें वीडियो कांफ्रेसिंग के माध्यम से निगरानी के विशेष न्यायाधीश मौहम्मद शाकिर की अदालत में पेश किया गया था। उनकी अदालत में अब अगली पेशी क्फ् मार्च को होगी। प्रमोद को पांच दिसंबर को भ्0 हजार रुपये रिश्वत लेते निगरानी ब्यूरो की टीम ने गिरफ्तार किया था। गिरफ्तारी के बाद से वे जेल में हैं। प्रमोद एसपीडब्ल्यू समांता प्रीशिजन वर्कर्स प्राइवेट लिमिटेड के निदेशक आकाश सामंता से वर्ष ख्0क्क्-क्ख् व ख्0क्ख्-क्फ् का असेसमेंट के लिए भ्0 हजार रुपये रिश्वत ले रहे थे।