-19 से 26 सितंबर तक अमेरिका में होनी है सीनियर आर्चरी व‌र्ल्ड चैंपियनशिप

-हरियाणा के सोनीपत में दो दिवसीय ट्रायल संपन्न

टोक्यो ओलंपिक से खाली हाथ लौटनेवाले तीरंदाजों के लिए एक और बुरी खबर सामने आयी है। अमेरिका में 19 से 26 सितंबर तक आर्चरी सीनियर व‌र्ल्ड चैंपियनशिप होनी है। इसके लिए सोनीपत (हरियाणा) में दो दिवसीय (4 और 5 अगस्त) ट्रायल हुआ। इसमें टोक्यो ओलंपिक से लौटे चार ओलंपियन तीरंदाज भी शामिल हुए। इनमें दीपिका कुमारी, अतनु दास, प्रवीण जाधव और तरूणदीप राय भी थे। पर इनमें से कोई भी ट्रायल में शीर्ष स्थान नहीं बना सका। इनकी जगह पर युवा तीरंदाजों ने अपनी काबिलियत दिखाई। झारखंड की कोमोलिका बारी और अंकिता भगत ने रिकर्व टीम में जगह बनाई। कोमोलिका पहले और अंकिता तीसरे स्थान पर रहीं।

टॉप 16 में भी अतनु नहीं

सोनीपत में ट्रायल में रिकर्व और कंपाउंड की स्पद्र्धा के लिए ओलंपियन, इंटरनेशनल और नेशनल प्लेयर्स ने अपना दावा ठोंका। पर दिलचस्प यह रहा कि ओलंपियन अतनु दास और प्रवीण जाधव लचर प्रदर्शन के कारण टॉप 16 में भी जगह नहीं बना पाए। तरुणदीप टॉप 16 में आये पर इसके बाद टॉप 8 में नहीं। एशियाई खेलों की रजत पदक विजेता मधुमिता कुमारी भी कंपाउंड में जगह बनाने से चूक गयीं। दीपिका कुमारी चौथे पोजिशन पर आकर बाहर हो गयीं।

12 का हुआ सेलेक्शन

रिकर्व टीम में (महिला) कोमोलिका बारी और अंकिता भगत के अलावा रिद्धि भी चुनी गयी हैं। पुरुष वर्ग से पार्थ संलूखे, आदित्य चौधरी और अतुल वर्मा ने जगह बनायी है। कंपाउंड में (महिला) मुस्कान किरार, प्रिया गुर्जर और ज्योति सुलेखा शामिल की गयी हैं। पुरुष वर्ग से ऋषभ, संगमप्रीत बिसला और अभिषेक वर्मा ने स्थान पक्का किया है।

--