RANCHI: रविवार को कोकर के रिवर्सा अपार्टमेंट में भ् परिजनों की हत्या का राज परिवार के मुखिया डॉ। सुकांतो सरकार ने मंगलवार को रांची पुलिस के समक्ष खोल दिया है। डॉ सुकांतो ने पुलिस को बयान दिया है कि बेटे समीर ने भतीजे पार्थिव की पत्नी मोमिता के साथ मिलकर मां अंजना व अपनी दोनों बेटियों को एनेस्थिसिया का इंजेक्शन दिया था। इसके बाद उसने अपनी पत्‍‌नी और खुद को भी इंजेक्शन लगा लिया। जब सभी ने इंजेक्शन लगा लिया तो वो चेक करने आए थे। लेकिन, उन्हें जैसे ही आभास हुआ कि यह गलत हुआ है, चाकू से वार कर आत्महत्या करने की कोशिश की। लेकिन, वो बचा लिये गए। डॉ सुकांतो ने कहा कि उन्होंने सभी को ऐसा करने से मना भी किया था। डॉ सुकांतो के इस बयान को पुलिस ने सूचीबद्ध कर लिया है। गौरतलब हो कि रविवार को एक ही परिवार के भ् लोगों की मौत हो गई थी, यह फैमिली आर्मी से रिटायर्ड एक डॉक्टर की थी। मृतकों में डॉक्टर की पत्‍‌नी, बेटा, पोती, भतीजे की पत्‍‌नी और उनकी बेटी शामिल हैं। आरोप है कि डॉक्टर ने पहले जहर का इंजेक्शन दिया फिर आत्महत्या के प्रयास में अपने शरीर पर कई जगहों पर चाकू मारा, हाथ के नस काटे।

अंजना को एनेस्थिसिया रेगुलर

डॉ सुकांतो सरकार से जब पूछा गया कि एनेस्थिसिया के इंजेक्शन को ही क्यों चुना गया, तो उन्होंने बताया कि समीर की मां अंजना सरकार को एनेस्थिसिया का इंजेक्शन दिया जाता था। उस दिन डोज ज्यादा ही दे दिया गया था।

सोने के बाद दिया इंजेक्शन

बताया जा रहा है कि वारदात की रात सभी खाना खाकर सो गए थे। डॉक्टर ने बताया कि वह दूसरे कमरे में थे। इसी क्रम में बेटे समीर और पार्थिव की पत्‍‌नी मौमिता सरकार ने पहले दोनों बच्चों, फिर समीर ने मां अंजना को इंजेक्शन दे दिया। फिर उनलोगों ने खुद को भी इंजेक्शन लगा लिया।

बिसरा सुरक्षित रखने के निर्देश

रांची एसएसपी कुलदीप द्विवेदी ने पांचों मृतकों के बिसरा को सुरक्षित रखने का निर्देश दिया है। इसके पूर्व पांचों बॉडी का पोस्टमार्टम मजिस्ट्रेट राजेश कुमार की मौजूदगी में हुआ। पोस्टमार्टम की वीडियोग्राफी भी की गई है, ताकि अदालत में उसे पेश किया जा सके।

मरने के लिए उकसाने का आरोप

पुलिस ने प्रथम दृष्टया डॉ सुकांतो सरकार को दोषी पाया है। सुकांतो पर अपने परिवार को जान-बूझकर आत्महत्या करने के लिए प्रेरित करने का आरोप है। पुलिस डॉ सुकांतो को भी जेल भेजेगी। फिलहाल, उनका रिम्स के ट्रामा सेंटर में इलाज चल रहा है।